Samachar Nama
×

सिनेमैटिक क्लिप बनाने के है शौकीन ततो आपके बड़े काम आएगा Google Photos का ये नया फीचर, जाने कैसे करे इस्तेमाल 

सिनेमैटिक क्लिप बनाने के है शौकीन ततो आपके बड़े काम आएगा Google Photos का ये नया फीचर, जाने कैसे करे इस्तेमाल 

टेक न्यूज़ डेस्क - हर एंड्रॉइड स्मार्टफोन में Google Photos ऐप पहले से इंस्टॉल आता है। यह ऐप Google द्वारा बनाया गया है, जो यूजर्स को कई सुविधाएं प्रदान करता है। अगर आप एंड्रॉइड यूजर हैं और आपको सिनेमैटिक क्लिप बनाना पसंद है तो आपके लिए अच्छी खबर है। Google Photos ऐप में जल्द ही एक नया फीचर आ सकता है। इस फीचर की मदद से आप अपने वीडियो को सिनेमैटिक बना पाएंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक Google Photos ऐप में एक फीचर उपलब्ध है जिसका नाम सिनेमैटिक फोटोज है। यह फीचर फोटो को 3डी इफेक्ट देता है। माना जा रहा है कि नया फीचर भी इसी तरह काम करेगा, लेकिन यह फीचर फोटो की बजाय वीडियो पर काम करेगा। आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

कैसे काम करेगा ये फीचर?
इस फीचर के बारे में अभी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन, एक रिपोर्ट के मुताबिक, Google Photos ऐप के लेटेस्ट वर्जन की फाइल्स में यह फीचर सामने आया है। माना जा रहा है कि यह फीचर वीडियो के किसी खास हिस्से को सेलेक्ट करेगा और उस पर स्लो-मोशन इफेक्ट अप्लाई करेगा।

इस फीचर के बारे में और क्या खुलासा हुआ है?
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अभी यह पता नहीं है कि यूजर्स वीडियो का हिस्सा खुद चुन पाएंगे या नहीं. फिलहाल, यह फीचर स्वचालित रूप से वीडियो के हिस्से का चयन करेगा और उस पर प्रभाव लागू करेगा। हालाँकि, यह भी संभव है कि बाद में Google उपयोगकर्ताओं को वीडियो का भाग स्वयं चुनने की अनुमति देगा।

कब आएगा ये फीचर?
यह फीचर सभी यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होगा, इसके बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। दरअसल, ऐप के लेटेस्ट वर्जन की फाइलों को चेक करने पर मिलने वाले फीचर्स टेस्टिंग के लिए होते हैं और कई बार ये फीचर्स फाइनल ऐप में शामिल नहीं होते हैं।

Share this story

Tags