Samachar Nama
×

 अब आप भी Amazon की फर्जी रेटिंग से बचे वरना बुरे फंसेंगे ऐसे पहचानें सही प्रोडक्ट

 अब आप भी Amazon की फर्जी रेटिंग से बचे वरना बुरे फंसेंगे ऐसे पहचानें सही प्रोडक्ट

टेक न्यूज़ डेस्क,ऑनलाइन शॉपिंग पसंद करने वाले लोग आजकल बहुत बढ़ गए हैं। मुख्य रूप से इस सूची में वे लोग शामिल हैं जो पूरे दिन ऑफिस में रहते हैं और बाजार जाकर खरीदारी करने में असमर्थ होते हैं। ऐसे में समय बचाने के लिए ये लोग ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon से शॉपिंग करना पसंद करते हैं। इन लोगों के लिए बेहतर है कि धोखाधड़ी से बचने के लिए रिव्यू और रेटिंग देखकर खरीदारी करें, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी यह आदत आपके लिए बड़े नुकसान का कारण भी बन सकती है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जो रिव्यू आप देखते हैं वह नकली भी हो सकते हैं।आजकल धोखाधड़ी के ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जहां Amazon पर नकली रेटिंग के साथ खराब या नकली उत्पाद बेचे जाते हैं। जब सामान डिलीवर हो जाता है तो उसकी सच्चाई सामने आ जाती है.

इस प्रकार नकली समीक्षाएँ प्रदान की जाती हैं
कृपया ध्यान रखें कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर किसी भी उत्पाद का मूल्यांकन करने के लिए उत्पाद को खरीदना आवश्यक है। ऐसी स्थिति में, विक्रेता उत्पाद खरीदने के बदले नकली समीक्षा लिखने वाले उपयोगकर्ताओं को कैशबैक या उपहार देते हैं, जिसे ग्राहक मुफ्त में खरीदते हैं और बदले में नकली समीक्षा लिखते हैं। इन उपयोगकर्ताओं को नकली समीक्षाएँ प्रदान करने के लिए पैसे मिलते हैं। दरअसल, अगर विक्रेता एक साथ 100 से 200 नकली समीक्षाएं बेचते हैं, तो नकली समीक्षा मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

नकली समीक्षाओं की जाँच करने के लिए साइट
फेकस्पॉट.कॉम
reviewmeta.com
यहां उत्पाद की सटीक कीमत जानें
रखिए। साथ
कीमतइतिहास. साथ
Camelcamelcamel.com
आप इन दोनों वेबसाइट पर जाकर किसी भी प्रोडक्ट को चेक कर सकते हैं। आप किसी भी उत्पाद पर दिखाए गए नकली रिव्यू देख सकते हैं और अपने लिए सही उत्पाद का चयन कर सकते हैं। साथ ही आप इन प्लेटफॉर्म पर प्रोडक्ट की सही कीमत भी चेक कर सकते हैं.

Share this story

Tags