Samachar Nama
×

Flipkart ने लॉन्च किया Super Money नाम का पेमेंट ऐप, जाने क्या इससे काम होगा आसान 

;

टेक न्यूज़ डेस्क,ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट ने UPI मार्केट में भी एंट्री ले ली है. कंपनी ने अपने पेमेंट ऐप सुपर मनी को लांच कर दिया है. कंपनी ने अपने UPI पेमेंट ऐप सुपर मनी का बीटा वर्जन जारी कर दिया है. अब यूजर्स इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. सुपर मनी का इस्तेमाल करके आप मोबाइल पेमेंट कर सकेंगे. इससे पहले 2016 में फ्लिपकार्ट ने PhonePe का अधिग्रहण किया था, लेकिन 2022 में कंपनी ने खुद से फोनपे को अलग कर लिया. फिलहाल दोनों ही कंपनियों पर वॉलमार्ट का अधिग्रहण है. 

सुपर मनी का बीटा वर्ज़न
यूजर्स सुपर मनी के बीटा वर्जन को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. उसके बाद इससे मोबाइल पेमेंट की शुरुआत कर सकते हैं. इसके अलावा कंपनी सुपर मनी को लेकर यूजर्स के जो भी फीडबैक मिलेंगे उसके अनुसार उसमें बदलाव भी करेगी. वहीं कंपनी का कहना है कि यूजर्स को इसके इस्तेमाल करने पर कैशबैक मिलेगा. कंपनी का इस ऐप को लाने का उद्देश्य लोगों को वित्तीय सेवाओं से जोड़ना और उनके उपभोग करने के तरीके को बदलना है.

ऐप की सिक्योरिटी पर रखा जा रहा है ध्यान
सुपर मनी ऐप पर फ्लिपकार्ट ग्रुप की फर्म की तरफ से भी इस पर काम किया जा रहा है. कंपनी के मुताबिक यूजर्स के ट्रांजेक्शन और डेटा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. इसके अलावा किसी भी पेमेंट के दौरान यूजर्स कार्ड्स का भी यूज कर सकेंगे. कंपनी ने साफ कर दिया है कि उनका मोबाइल पेमेंट ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. वहीं यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए ऐप के इंटरफेस पर भी खास ध्यान दिया जा रहा है. आने वाले समय में कंपनी यूजर्स से मिल रहे फीडबैक के अनुसार सुपर मनी ऐप में बदलाव भी कर सकते हैं. ये देखना भी दिलचस्प होगा की सुपर मनी बाकी UPI पेमेंट ऐप से कितनी टक्कर ले पाता है.

Share this story

Tags