Samachar Nama
×

Samsung के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबरअब हफ्ते में करना होगा 6 दिन काम,सामने आई बड़ी जानकारी 

Samsung के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबरअब हफ्ते में करना होगा 6 दिन काम,सामने आई बड़ी जानकारी 

टेक न्यूज़ डेस्क,सैमसंग अपने कर्मचारियों के लिए सप्ताह में एक दिन और कार्य दिवस बढ़ाने जा रहा है। सैमसंग कर्मचारियों को अब सप्ताह में 6 दिन काम करना होगा, जो पहले 5 दिन था। कोरिया के एक समाचार प्रकाशन ने इस बात का खुलासा किया है। सैमसंग समूह द्वारा कर्मचारियों से 6 दिन काम करवाने के फैसले के पीछे की वजह भी बताई गई है। सैमसंग कर्मचारियों को सप्ताह में 6 दिन काम करने का आदेश दिया गया है। द कोरिया इकोनॉमिक डेली की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इस सप्ताह से 6 दिन का कार्य शेड्यूल लागू किया है।

कंपनी ने यह फैसला दक्षिण कोरिया में आर्थिक चुनौतियों के कारण लिया है। तेल की बढ़ती कीमतें, उधारी की बढ़ती लागत और दक्षिण कोरियाई वॉन के अवमूल्यन जैसी चीजों ने कंपनी को इमरजेंसी मोड में आने के लिए मजबूर किया है। सैमसंग को 2023 में घाटे का सामना करना पड़ा है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के कर्मचारियों को सप्ताह में 6 दिन काम करने को कहा गया है। इसमें मैन्युफैक्चरिंग और सेल्स डिवीजन भी शामिल हैं। कंपनी ने कहा है कि कर्मचारी या तो शनिवार या रविवार को काम करें। लेकिन एक दिन ज्यादा काम करना होगा। इस दौरान कंपनी में बिजनेस स्ट्रैटजी की समीक्षा की जाएगी। जरूरत पड़ने पर जरूरी बदलाव करने होंगे। ताकि कंपनी को लंबे समय से चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध और मध्य पूर्व में तनाव से पैदा हुए हालात के असर को कम करने का मौका मिल सके।

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने कहा कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी समेत प्रमुख इकाइयों का प्रदर्शन 2023 में उम्मीद से कम रहा, इसलिए कर्मचारियों के लिए छह दिन का कार्य सप्ताह शुरू किया जा रहा है, ताकि वे संकट के समय को महसूस कर सकें और इससे उबरने के लिए हर संभव प्रयास किया जा सके।सैमसंग डिस्प्ले कंपनी, सैमसंग इलेक्ट्रो-मैकेनिक्स कंपनी और सैमसंग एसडीएस कंपनी के शीर्ष प्रबंधन को तत्काल प्रभाव से सप्ताह में 6 दिन काम करने के आदेश जारी किए गए हैं। सैमसंग लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और अन्य वित्तीय सेवाएं भी जल्द ही इस रणनीति को लागू करने जा रही हैं।

Share this story

Tags