Samachar Nama
×

WhatsApp यूजर्स की हुई मौज! Community में आ गए ये दो कमाल के फीचर्स, यहां विस्तार से पड़े पूरी जानकारी

WhatsApp यूजर्स की हुई मौज! Community में आ गए ये दो कमाल के फीचर्स, यहां विस्तार से पड़े पूरी जानकारी

टेक न्यूज़ डेस्क - WhatsApp कम्युनिटी में नया इवेंट फीचर रोलआउट कर दिया गया है। इस बात की जानकारी खुद मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने दी है। मार्क ने कहा कि अब सामुदायिक उपयोगकर्ता समूहों में इवेंट बना सकते हैं। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता व्यवस्थापक घोषणाओं का उत्तर दे सकते हैं। आपको बता दें, व्हाट्सएप पर कम्युनिटी फीचर पिछले साल ही लॉन्च किया गया था। इस फीचर के तहत किसी विषय पर अलग-अलग समूहों को एक साथ लाकर एक समुदाय बनाया जाता है। उदाहरण के लिए, खेल पर आधारित विभिन्न समूहों को एक स्थान पर लाना और एक समुदाय बनाना। ऐसे में एक एडमिन अलग-अलग जगहों पर अपडेट देने के बजाय एक ही जगह पर अपडेट दे सकता है.

मार्क जुकरबर्ग ने अपने व्हाट्सएप चैनल पर इस नए फीचर की घोषणा की है। मार्क ने जानकारी दी है कि अब व्हाट्सएप कम्युनिटीज यूजर्स ग्रुप में इवेंट बना सकते हैं और कम्युनिटी में मौजूद सदस्यों को उस इवेंट के लिए इनवाइट भेज सकेंगे। महत्वपूर्ण कॉलों, बैठकों, मिलन समारोहों और कार्यक्रमों के लिए ईवेंट बनाए जा सकते हैं। इसमें एडमिन पता, तारीख और संबंधित विवरण दर्ज करके एक इवेंट बना सकेंगे और इसे सभी उपयोगकर्ताओं के साथ साझा कर सकेंगे।

इन WhatsApp यूजर्स के लिए आया नया फीचर, बताएगा कौन आया था ऑनलाइन
मार्क ने अपने पोस्ट में यह भी जानकारी दी है कि कम्युनिटी मेंबर्स एडमिन अनाउंसमेंट का रिप्लाई भी कर सकेंगे. रिप्लाई देखने के लिए आपको इवेंट पेज पर दिख रहे रिस्पोंड पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सभी जवाब यहां देखे जा सकते हैं. व्हाट्सएप कम्युनिटीज के इस फीचर की जानकारी काफी समय से लीक का हिस्सा बनी हुई थी। आखिरकार इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। फिलहाल इस फीचर को चरणबद्ध तरीके से रोलआउट किया गया है। ऐसे में इसे आप तक पहुंचने में थोड़ा वक्त लग सकता है.

व्हाट्सएप के नए फीचर्स
कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि वह आने वाले कुछ महीनों में व्हाट्सएप कम्युनिटीज से जुड़े कई नए फीचर्स रोल आउट करने जा रही है। इसमें कम्युनिटी इवेंट्स को पिन करने की क्षमता आदि शामिल हो सकती है। हाल ही में एक लीक में यह बात सामने आई थी कि जल्द ही वॉट्सऐप कम्युनिटी यूजर्स ग्रुप्स में इवेंट्स को पिन कर पाएंगे। यह समूह के सभी सदस्यों को महत्वपूर्ण पिन ईवेंट जानकारी खोने से रोकेगा।

Share this story

Tags