Samachar Nama
×

स्टेटस अपडेट को लेकर Whatsapp ने पेश किया कमाल का फीचर, बदल जाएगा पूरा इंटरफेस 

स्टेटस अपडेट को लेकर Whatsapp ने पेश किया कमाल का फीचर, बदल जाएगा पूरा इंटरफेस 

टेक न्यूज़ डेस्क - WhatsApp भारत में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लैटफ़ॉर्म में से एक है. कंपनी समय-समय पर इस ऐप के लिए एक के बाद एक फ़ीचर भी रोल आउट करती रहती है. हाल ही में कहा गया था कि मेटा के स्वामित्व वाला प्लैटफ़ॉर्म स्टेटस अपडेट ट्रे को फिर से डिज़ाइन करने की योजना बनाने जा रहा है और अब, ताज़ा रिपोर्ट बताती है कि कंपनी ने इसे रोल आउट करना शुरू कर दिया है. इसका मतलब है कि आपका WhatsApp स्टेटस अपडेट इंटरफ़ेस जल्द ही काफी अलग दिख सकता है.

स्टेटस खोलने की ज़रूरत नहीं
WA Beta Info द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, यूज़र दूसरों के WhatsApp स्टेटस अपडेट को बड़े, वर्टिकल थंबनेल में देख पाएंगे. इसका मतलब है कि उन्हें स्टेटस अपडेट में दूसरे यूज़र द्वारा पोस्ट किए गए अपडेट को बिना उसे खोले ही बेहतर तरीके से देखने को मिलेगा. अभी तक, हम सिर्फ़ थंबनेल में स्टेटस अपडेट का प्रीव्यू देखते हैं जो यूज़र की प्रोफ़ाइल फ़ोटो के साइज़ का होता है. इसलिए बिना स्टेटस खोले यह पता लगाना काफी मुश्किल है कि उन्होंने क्या पोस्ट किया है, लेकिन इस नए फ़ीचर से आपको दूसरे यूज़र का WhatsApp स्टेटस खोलने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी.

मैक पर मिला यह फ़ीचर
हाल ही में, WhatsApp को स्टेटस अपडेट से जुड़े कई फ़ीचर पर काम करते हुए देखा गया है. एक दिन पहले ही यह बताया गया था कि बीटा टेस्टर एक नए फीचर के ज़रिए अपने मैक पर स्टेटस टैब से स्टेटस अपडेट शेयर कर सकते हैं।

डेस्कटॉप से ​​स्टेटस शेयर कर सकेंगे
WA बीटा इंफो ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें दिखाया गया है कि यूज़र स्टेटस अपडेट टैब पर जाकर अपने कनेक्शन के साथ टेक्स्ट या फोटो स्टेटस शेयर कर सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे मोबाइल ऐप पर किया जाता है। पहले, मैक ऐप यूज़र को सिर्फ़ स्टेटस अपडेट देखने की अनुमति देता था, उन्हें पोस्ट करने का कोई विकल्प नहीं था। यह नया फीचर यूज़र को अपने डेस्कटॉप से ​​सीधे अपने स्टेटस अपडेट शेयर करने की अनुमति देता है, जो इसे उन लोगों के लिए सबसे बेहतर बनाता है जो अपने कंप्यूटर पर बहुत समय बिताते हैं।

Share this story

Tags