Samachar Nama
×

WhatsApp में आये दो नए फीचर्स, अब इवेंट क्रिएट करने के साथ स्टेट्स पर मिलेगा तुरंत रिएक्शन 

WhatsApp में आये दो नए फीचर्स, अब इवेंट क्रिएट करने के साथ स्टेट्स पर मिलेगा तुरंत रिएक्शन 

टेक न्यूज़ डेस्क,मेटा अपने मैसेंजिग ऐप व्हाट्सऐप में यूज़र्स के लिए हमेशा कोई ना कोई नए फीचर्स को पेश करता रहता है ताकि वो अपने ऐप को यूज़र्स के लिए दुनिया का सबसे आकर्षित मैसेंजिग ऐप बना सके. इसकी क्रम में मेटा अपने इस मैसेंजिंग ऐप दो नए फीचर को लेकर आने वाला है. इन दोनों फीचर के जरिए यूज़र्स व्हाट्सऐप के जरिए दो नई चीजों का अनुभव कर पाएंगे. आइए हम आपको इन दोनों फीचर्स के बारे में बताते हैं. 

स्टेट्स पर क्विक रिएक्शन
व्हाट्सऐप के इन दो फीचर्स में से एक फीचर का नाम क्विक स्टेट्स रिएक्शन फीचर है. इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी अन्य यूज़र्स के स्टेट्स पर क्विक रिएक्शन दे पाएंगे. ऐसा फीचर इंस्टाग्राम और फेसबुक में मौजूद है, लेकिन अब मेटा व्हाट्सऐप यूज़र्स को भी स्टेट्स पर क्विक रिएक्शन का फीचर देने वाली है.इस फीचर के जरिए यूज़र्स अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद किसी भी यूज़र्स के स्टेट्स पर सिर्फ एक रिएक्शन के जरिए रिप्लाई कर पाएंगे. अभी तक व्हाट्सऐप पर किसी भी यूज़र्स का स्टेट्स रिप्लाई करने के लिए कुछ ना कुछ मैसेज को टाइप करना पड़ता है, जिसमें यूज़र्स का थोड़ा अतिरिक्त टाइम जाता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.  अब यूज़र्स रिएक्शन्स के जिए क्वीक रिप्लाई कर पाएंगे. व्हाट्सऐप की लेटेस्ट ख़बरों की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म Wabetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सऐप का यह फीचर फिलहाल अंडर डेवलपमेंट मोड में है. व्हाट्सऐप जल्द ही इस फीचर को आम यूज़र्स के लिए रोलआउट कर सकता है.

व्हाट्सऐप पर इवेंट क्रिएट करने वाला फीचर
इसके अलावा व्हाट्सऐप पर एक नया फीचर आने वाला है, जिसके जरिए यूज़र्स अपने व्हाट्सऐप प्रोफाइल के जरिए ही इवेंट क्रिएट कर पाएंगे और उसे अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद अन्य यूज़र्स के साथ शेयर करके उन्हें इनवाइट भी कर पाएंगे. मेटा ने फेसबुक में काफी पहले से इस फीचर को पेश किया हुआ है, लेकिन अब वो अपने इस खास फीचर को व्हाट्सऐप में भी लाने की तैयारी कर रहे हैं.इस फीचर के जरिए यूज़र्स व्हाट्सऐप पर किसी भी तरह के इवेंट को ऑर्गेनाइज़ कर सकते हैं और उसके जरिए अन्य लोगों को इनवाइट भी कर सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को कुछ बीटा यूज़र्स के लिए रोलआउट किया गया है, और जल्द ही इसे आम यूज़र्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा.

Share this story

Tags