Samachar Nama
×

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लेकर आया एक और कमल का फीचर, दोगुना हो जाएगा स्टेटस अपडेट करने

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लेकर आया एक और कमल का फीचर, दोगुना हो जाएगा स्टेटस अपडेट करने

टेक न्यूज़ डेस्क - WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लगातार नए फीचर्स जारी कर रहा है। कुछ दिन पहले ही कंपनी ने स्टेटस अपडेट में एक मिनट के वीडियो शेयर करने का फीचर रोलआउट करना शुरू किया था। इसी कड़ी में व्हाट्सएप अब स्टेटस अपडेट से जुड़ा एक और नया फीचर लेकर हाजिर है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप ने स्टेटस अपडेट में एक मिनट के वॉयस नोट्स शेयर करने का फीचर जारी किया है। व्हाट्सएप का यह नया अपडेट iOS और Android के नए वर्जन में पेश किया जा रहा है।

WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट शेयर किया है
WABetaInfo ने इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. इसमें आप स्टेटस अपडेट में एक मिनट के वॉयस नोट्स को रिकॉर्ड और शेयर करने का फीचर देख सकते हैं। कंपनी इस नए फीचर को धीरे-धीरे रोलआउट कर रही है। आने वाले कुछ दिनों में यह सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा। नए फीचर्स के लिए बेहतर होगा कि आप Google Play Store पर WhatsApp के लेटेस्ट अपडेट्स चेक करते रहें।

वीडियो अपडेट से जुड़ा यह नया फीचर iOS के लिए रोलआउट किया गया है
कुछ दिन पहले, व्हाट्सएप ने iOS 24.10.10.74 के लिए व्हाट्सएप बीटा के लिए स्टेटस अपडेट में 30 सेकंड के बजाय 1 मिनट का वीडियो साझा करने की सुविधा शुरू की थी। बीटा उपयोगकर्ता इस नई सुविधा को TestFlight ऐप में देख सकते हैं। WABetaInfo ने भी एक्स पोस्ट कर व्हाट्सएप के इस नए फीचर की जानकारी दी। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद कंपनी इस फीचर का स्टेबल वर्जन ग्लोबल यूजर्स के लिए रोल आउट करेगी।

अपठित संदेशों की गिनती के लिए भी विशेष सुविधा आ रही है
व्हाट्सएप जल्द ही अपठित संदेशों की संख्या को एक बार में साफ़ करने के लिए एक सुविधा शुरू करेगा। इस आने वाले फीचर का नाम 'ऐप खुलने पर अनरीड साफ़ करें' है। इस नए फीचर को व्हाट्सएप नोटिफिकेशन ऑप्शन में जाकर एक्सेस किया जा सकता है। इसे चालू और बंद करने के लिए आपको एक टॉगल मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी फिलहाल यह फीचर एंड्रॉइड 2.24.11.13 के लिए व्हाट्सएप बीटा में दे रही है।

Share this story

Tags