Samachar Nama
×

आपकी प्रोफेशनल लाइफ और कामों को काफी हद तक आसान बना देंगे ये Top AI Apps, आज ही करें ट्राई

आपकी प्रोफेशनल लाइफ और कामों को काफी हद तक आसान बना देंगे ये Top AI Apps, आज ही करें ट्राई

टेक न्यूज़ डेस्क - आज के समय में हर दूसरे काम में AI का इस्तेमाल हो रहा है। चाहे आपको अंग्रेजी सीखनी हो या किचन टिप्स चाहिए, आप AI की मदद ले सकते हैं। स्मार्टफोन में ऐप्स के जरिए भी AI का इस्तेमाल किया जा सकता है। प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप्स मौजूद हैं, जो यूजर के लिए AI फीचर्स से लैस हैं। इस लेख में हम आपको ऐसे ही पांच ऐप्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपके काम आ सकते हैं।

LUMA AI
अगर आपको फोटो क्लिक करने और वीडियो रिकॉर्ड करने का शौक है, तो LUMA AI आपके लिए कारगर साबित होगा। इस ऐप से AI के फीचर्स से फोटो और वीडियो को प्रोफेशनल क्वालिटी का बनाया जा सकता है। डायनेमिक विजुअल के लिए इस ऐप में 3D इफेक्ट भी मिलते हैं। आप ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Freeletics: Fitness Workouts
Freeletics: Fitness Workouts एक फिटनेस ऐप है। इस ऐप से आपको AI के साथ पर्सनलाइज्ड वर्कआउट प्लान मिलता है। इस ऐप से आप अपने स्वास्थ्य संबंधी उद्देश्यों को आसानी से हासिल कर पाएंगे।

GPTalk
GPTalk से यूजर को स्पीच को टेक्स्ट में बदलने की सुविधा मिलती है। ऐप नोट्स बनाने में मदद करता है। खास तौर पर AI कीबोर्ड एक्सटेंशन के साथ यह व्याकरण की गलतियों को सुधारने में भी मदद करता है। इस ऐप की मदद से इमेज को टेक्स्ट में बदला जा सकता है।

फोटोलीप: AI आर्ट/फोटो एडिटर
फोटोलीप: AI आर्ट/फोटो एडिटर फोटो एडिटिंग के लिए एक अच्छा ऐप हो सकता है। चाहे आप प्रो, डिजाइनर या कैजुअल फोटोग्राफर हों, आप इस ऐप से फोटो में ऑब्जेक्ट हटाने से लेकर आर्टिस्टिक इफेक्ट जोड़ने तक सब कुछ कर सकते हैं।

वीडियोलीप ऐप: AI वीडियो एडिटर
अगर आप वीडियो एडिटिंग के शौकीन हैं, तो आपके लिए Videoleap ऐप: AI वीडियो एडिटर एक बेहतरीन ऐप हो सकता है। इस ऐप से जटिल एडिटिंग को भी आसान बनाया जा सकता है। ऐप बैकग्राउंड हटाने की सुविधा भी देता है।

Share this story

Tags