Samachar Nama
×

अब आपका पुराना Smartphone करेगा CCTV कैमरा का काम, ये App डाउनलोड करते ही घर हो जाएगा एकदम सिक्योर 

अब आपका पुराना Smartphone करेगा CCTV कैमरा का काम, ये App डाउनलोड करते ही घर हो जाएगा एकदम सिक्योर 

टेक न्यूज़ डेस्क - अगर आपके घर में कई पुराने फोन पड़े हैं तो अब आप उनका इस्तेमाल अपने घर को चोरी से बचाने के लिए कर सकते हैं। दरअसल, इन स्मार्टफोन्स के लिए बाजार में कुछ ऐसे ऐप्स उपलब्ध हैं जो इन्हें आसानी से सीसीटीवी कैमरे में बदल सकते हैं।

अल्फ्रेड गृह सुरक्षा कैमरा
कई अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका यह सिक्योरिटी ऐप घरेलू सुरक्षा के लिहाज से काफी अच्छा माना जाता है। यह मोबाइल ऐप रिमोट एक्सेस, लाइव वीडियो और ज़ूम जैसे फीचर्स के साथ आता है। इसमें आपको कुछ स्टोरेज कैपेसिटी भी मिलती है जिससे आप रिकॉर्डिंग्स को सेव कर पाएंगे। इसमें आपको मोशन डिटेक्शन और सेरेन का फीचर भी मिलेगा। इसका एक निःशुल्क और एक सशुल्क संस्करण है।

आईपी वेबकैम
साफ-सुथरे इंटरफेस वाले इस सिक्योरिटी ऐप को बिना इंटरनेट के भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस ऐप में आप वेब ब्राउजर या वीएलसी ऐप पर वीडियो देख सकते हैं। टू-वे ऑडियो के सपोर्ट से दूसरे फोन से भी बात की जा सकती है। लो बैटरी लेवल, मोशन डिटेक्शन जैसे फीचर्स भी उपलब्ध हैं। इसका एक प्रीमियम संस्करण भी है।

वार्डेनकैम
हर तरह के नेटवर्क, मोबाइल डेटा और वाईफाई पर काम करने वाला यह ऐप गूगल ड्राइव और ड्रॉप बॉक्स जैसे ऐप को भी सपोर्ट करता है। इसमें आपको टू-वे ऑडियो, मोशन डिटेक्शन जैसे कई फीचर्स भी मिलते हैं। इसके अतिरिक्त, ऐप का यूजर इंटरफ़ेस भी उपयोग में काफी आसान है।

Share this story

Tags