Samachar Nama
×

अब आप भी WhatsApp पर बिना इंटरनेट के भी शेयर कर पाएंगे आप फोटो और फाइल्स,जाने पूरा प्रोसेस 

अब आप भी WhatsApp पर बिना इंटरनेट के भी शेयर कर पाएंगे आप फोटो और फाइल्स,जाने पूरा प्रोसेस 

टेक न्यूज़ डेस्क,व्हाट्सएप आज किसी को भी फोटो और वीडियो भेजने का सबसे लोकप्रिय माध्यम बना हुआ है। हालाँकि, इस प्रक्रिया के लिए इंटरनेट कनेक्टिविटी बहुत महत्वपूर्ण है। अक्सर इंटरनेट की कमी के कारण हम जरूरी दस्तावेज या फाइल समय पर भेजने से चूक जाते हैं। लेकिन अब दुनिया के सबसे बड़े इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने इसका समाधान भी ढूंढ लिया है. WhatsApp जल्द ही एक कमाल का फीचर लेकर आ रहा है. इस फीचर की मदद से आप बिना इंटरनेट के भी फोटो और वीडियो दूसरों के साथ शेयर कर पाएंगे।

ब्लूटूथ के जरिए फाइल शेयर कर सकेंगे
व्हाट्सएप ने पहले ही अपने फाइल शेयरिंग सपोर्ट को 2GB तक बढ़ा दिया है और अब जल्द ही यह मैसेजिंग ऐप आपको इंटरनेट का उपयोग किए बिना फाइल या फोटो भेजने की सुविधा देने जा रहा है। फ़ाइल साझाकरण का ऑफ़लाइन मोड आपको ब्लूटूथ की सहायता से फ़ाइलें साझा करने और आस-पास के उपकरणों तक पहुंच प्रदान करने की अनुमति देगा।

बीटा वर्जन से टेस्टिंग चल रही है
इस फीचर का फिलहाल एंड्रॉइड बीटा वर्जन के साथ परीक्षण किया जा रहा है। बिना इंटरनेट के फाइल शेयर करने का यह फीचर व्हाट्सएप पर कैसे काम करेगा, इसके बारे में कुछ जानकारी सामने आई है। इस फीचर के लिए व्हाट्सएप को आपके फोन पर कुछ परमिशन की जरूरत होगी। यह अनुमति आस-पास के डिवाइस ढूंढने के लिए है जिन पर यह सुविधा काम करती है। यह एंड्रॉइड की अनुमति है, जो ब्लूटूथ के जरिए आस-पास के फोन को ढूंढने और उनके साथ फाइल शेयर करने में मदद करता है। व्हाट्सएप को आपके फोन की फाइल्स और फोटो गैलरी तक पहुंचने की भी अनुमति देनी होगी। इसके अलावा तीसरी परमिशन लोकेशन की होगी ताकि यह पता चल सके कि दूसरा फोन कनेक्ट करने के लिए आपके डिवाइस के काफी करीब है या नहीं।

व्हाट्सएप शेयरिंग को सुरक्षित बनाएगा
बिना इंटरनेट के फाइल, फोटो, वीडियो भेजने के लिए ये परमिशन जरूरी हैं लेकिन चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि व्हाट्सएप फाइलों को एन्क्रिप्ट करके शेयरिंग को सुरक्षित बना देगा। इस फ़ाइल-शेयरिंग सुविधा की अच्छी बात यह है कि यदि आप नहीं चाहते हैं, तो आप किसी भी समय अपने फ़ोन पर इन अनुमतियों को बंद कर सकते हैं। हमने इस ऑफ़लाइन साझाकरण सुविधा के बारे में पहले भी सुना है। लेकिन इस फीचर की बीटा टेस्टिंग से पता चलता है कि इसकी आधिकारिक रिलीज अब ज्यादा दूर नहीं है।

Share this story

Tags