Samachar Nama
×

अब WhatsApp पर बिना इंटरनेट के शेयर कर सकेंगे बड़ी फाइल्स,जाने क्या है पूरा तरीका 

अब WhatsApp पर बिना इंटरनेट के शेयर कर सकेंगे बड़ी फाइल्स,जाने क्या है पूरा तरीका 

टेक न्यूज़ डेस्क,कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप पिछले कुछ समय से एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नियरबाय फाइल-शेयरिंग फीचर पर काम कर रहा है, जो फाइल ट्रांसफर करने के लिए ब्लूटूथ का उपयोग करता है। यह फीचर पहली बार जनवरी 2024 में रिपोर्ट किया गया था, लेकिन यह ऐप के बीटा संस्करण पर भी दिखाई नहीं दिया है। अब, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इस फीचर में और सुधार कर रहा है और इसे जल्द ही बीटा में रोल आउट किया जा सकता है। यह भी बताया गया है कि कंपनी फेवरेट टैब पर भी काम कर रही है।

नए फीचर को व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा एंड्रॉइड 2.24.9.22 बिल्ड के लिए व्हाट्सएप बीटा में देखा गया था। हालाँकि, यह सुविधा फिलहाल दिखाई नहीं दे रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, 'पीपल आस-पास' फीचर अब एक स्क्रीन के साथ आता है जो यूजर से कई परमिशन मांगता है। एक अलग स्क्रीन में आस-पास के लोगों को ढूंढने के लिए एक एनीमेशन भी है और खोजे जाने योग्य उपयोगकर्ताओं की एक सूची दिखाई देती है।

स्क्रीनशॉट के अनुसार, पीपल नियरिव फीचर, जो सीधे सेटिंग्स मेनू के अंदर है, अब उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप चालू करने के लिए आवश्यक अनुमतियों के बारे में सूचित करता है। इनमें फ़ोटो, मीडिया और फ़ाइलों तक पहुंच, ब्लूटूथ तक पहुंच और स्थान तक पहुंच शामिल है। जबकि उपयोगकर्ताओं को फ़ाइलों को प्रदर्शित करने और भेजने के लिए उन तक पहुंच की आवश्यकता होती है, अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ कनेक्शन बनाए रखने के लिए ब्लूटूथ और स्थान सेवाओं की आवश्यकता हो सकती है।

एक बार जब सभी आवश्यक अनुमतियाँ प्रदान कर दी जाती हैं, तो उपयोगकर्ता को दूसरे पृष्ठ पर ले जाया जाता है, जहाँ अन्य उपयोगकर्ता (जिन्होंने निकटवर्ती फ़ाइल-साझाकरण सक्षम किया है) खोज योग्य बन सकते हैं और इंटरनेट कनेक्टिविटी की आवश्यकता के बिना एक दूसरे के बीच फ़ाइलें साझा कर सकते हैं। ट्रांसफर कर सकते हैं. स्क्रीनशॉट में व्हाट्सएप का दावा है कि शेयरिंग एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है और यूजर का फोन नंबर छिपा रहेगा।

Share this story

Tags