Samachar Nama
×

अब आपकी आवाज में कॉलर से बात करेगा Truecaller का ये धांसू AI फीचर, यहां जानिए स्मार्टफोन में इनेबल करने का तरीका 

अब आपकी आवाज में कॉलर से बात करेगा Truecaller का ये धांसू AI फीचर, यहां जानिए स्मार्टफोन में इनेबल करने का तरीका 

टेक न्यूज़ डेस्क - कॉलर आईडी कंपनी ट्रूकॉलर ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर अपने ऐप में एक नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी आवाज में AI असिस्टेंट का इस्तेमाल कर पाएंगे। ट्रूकॉलर का यह फीचर फिलहाल प्रीमियम अकाउंट के लिए उपलब्ध है। ट्रूकॉलर ने साल 2022 में एआई असिस्टेंट फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर में कई एआई तकनीकों का इस्तेमाल किया गया है। इनमें स्वचालित कॉल उत्तर देना, फ़िल्टर वार्तालाप, संदेश स्वीकार करना और कॉल रिकॉर्डिंग जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

एआई आपकी आवाज में कॉल करने वाले से बात करेगा
नए AI फीचर के बारे में जानकारी देते हुए Truecaller इज़राइल के प्रोडक्ट डायरेक्टर और जनरल मैनेजर राफेल मिमौन ने कहा कि हमारे यूजर्स इस फीचर की मदद से अपनी आवाज को AI असिस्टेंट के तौर पर इस्तेमाल कर पाएंगे। यह एआई असिस्टेंट फोन कॉल रिसीव करेगा और कॉल करने वाले से आपकी आवाज में बात भी करेगा। अगर आपके ऐप पर पहले से ही कोई असिस्टेंट है तो ट्रूकॉलर के इस एआई असिस्टेंट के साथ माइक्रोसॉफ्ट की पर्सनल वॉयस टेक्नोलॉजी के इंटीग्रेशन से आपको कॉल करने वाले यूजर्स को डिजिटल असिस्टेंट की सुविधा मिलेगी। इसके बजाय आपकी आवाज़ सुनी जाएगी. ये आवाज काफी हद तक आपकी जैसी ही होगी. कंपनी ने कहा कि वे इस फीचर को धीरे-धीरे अलग-अलग बाजारों में लागू कर रहे हैं।

पर्सनल वॉइस में AI असिस्टेंट कैसे सेट करें
इस फीचर को इनेबल करने के लिए आपको सबसे पहले फोन में ऐप का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करना होगा।
स्टेप 1. अधिकांश ऐप्स में सेटिंग टैब खोलें।
स्टेप 2. अब असिस्टेंट सेटिंग्स पर टैप करें और सेट अप पर्सनल वॉयस पर जाएं।
स्टेप 3. अब आपको स्क्रीन पर दिख रहे स्क्रीन प्रॉम्प्ट को फॉलो करना होगा।
स्टेप 4. इसके बाद आपको अपनी आवाज रिकॉर्ड करनी होगी। आपको डिस्प्ले पर दिखाए गए शब्दों को पढ़ना होगा। इसके बाद एआई-जनरेटेड वॉयस रिप्लिकेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Share this story

Tags