Samachar Nama
×

अब बढ़ने वाला है वीडियो कॉलिंग का मजा! WhatsApp में आने वाले है 3 सबसे शानदार फीचर 

अब बढ़ने वाला है वीडियो कॉलिंग का मजा! WhatsApp में आने वाले है 3 सबसे शानदार फीचर 

टेक न्यूज़ डेस्क - WhatsApp जल्द ही 3 नए फीचर रोल आउट करने वाला है। ऐसे में वीडियो कॉलिंग करने वाले यूजर्स का मजा बढ़ सकता है और आपका कॉलिंग एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल सकता है। दरअसल, WhatsApp के साथ कॉम्पिटिशन में Apple और Google ने एंट्री कर ली है। ऐसे में WhatsApp अपने यूजर बेस को बचाने के लिए कई नए फीचर रोल आउट कर रहा है। WhatsApp की ओर से जो नए फीचर रोल आउट किए जाएंगे, उनमें वीडियो कॉलिंग के दौरान स्क्रीन शेयरिंग जैसे फीचर शामिल हैं।

इस फीचर को हाल ही में WhatsApp बीटा वर्जन में रोल आउट किया गया है। WhatsApp के स्क्रीन शेयरिंग फीचर के रोल आउट होने के बाद इसे वीडियो कॉलिंग ऐप Google Meet और Zoom का कॉम्पिटिटर माना जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर वीडियो कॉल के दौरान मूवी और दूसरे कंटेंट अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं। अगर दूसरे फीचर की बात करें तो WhatsApp पर यूजर एक साथ 32 लोगों से वीडियो कॉल कर पाएंगे। इसका मतलब है कि WhatsApp ऑफिस मीटिंग हो सकेगी जिसमें अधिकतम 32 लोग शामिल हो सकेंगे।

यूजर किसी भी डिवाइस पर वीडियो कॉलिंग के दौरान 32 लोगों को कॉल कर पाएंगे। WhatsApp जल्द ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग के दौरान खुद को हाईलाइट कर पाएगा और ग्रुप एक्टिविटी को लीड कर पाएगा। इसके अलावा WhatsApp एक और नए फीचर पर काम कर रहा है जिसमें यूजर अपने वॉयस मैसेज को सीधे डिवाइस से ट्रांसक्राइब कर सकेंगे।

इसे WhatsApp बीटा अपडेट में देखा गया है। यह फीचर जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है। WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर यूजर्स को ऐप डेटा से 150MB अतिरिक्त डेटा डाउनलोड करने की सुविधा देगा।

Share this story

Tags