Samachar Nama
×

अब भीषण गर्मी में घर से बाहर निकलना हो रहा भारी तो  इन 5 ऐप्स से तुरन्त बुक करें अपनी कैब 

;

टेक न्यूज़ डेस्क,देशभर में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। चिलचिलाती धूप ने घर से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है। बाहर की तो बात ही छोड़िए, अब घर के अंदर रहना भी आपको इस भीषण गर्मी से नहीं बचा सकता। ऐसे में अगर आपको किसी जरूरी काम से घर से बाहर जाना है तो आपको कैब और बाइक की जरूरत पड़ती है। अब आपको यह भी जान लेना चाहिए कि आप इन्हें कैसे बुक कर सकते हैं। आइए आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताते हैं जिनसे आप आसानी से ऑटो, कैब और बाइक बुक कर सकते हैं।

ओला कैब्स
आपके पास सबसे पहला अच्छा विकल्प ओला कैब्स ऐप है। यह भारत में टॉप रेटेड टैक्सी बुकिंग ऐप में से एक है। ओला कैब्स दिल्ली से लेकर मुंबई तक हर बड़े शहर में अपनी सेवाएं देती है। ओला कैब्स की शुरुआत साल 2010 में हुई थी, जिसके फाउंडर भाविश अग्रवाल और अंकित भाटी थे। भारत में बड़ी संख्या में लोग बाहर जाने के लिए ओला कैब्स ऐप का इस्तेमाल करते हैं।

उबर
दूसरा ऐप उबर है, जिसके बारे में भी आपको अच्छे से पता होगा। यह ऐप ओला कैब्स का बड़ा कॉम्पिटिटर है। यूजर्स इस ऐप का भी खूब इस्तेमाल करते हैं। इसकी शुरुआत साल 2013 में हुई थी। यह कंपनी दिल्ली, चेन्नई, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु समेत बड़े शहरों में अपनी सेवाएं देती है।

रैपिडो बाइक टैक्सी
तीसरे विकल्प की बात करें तो यह रैपिडो बाइक टैक्सी है। इस सेवा की शुरुआत साल 2015 में हुई थी। यह बाकी सभी प्लेटफॉर्म से थोड़ा अलग है। रैपिडो की बात करें तो यह भारत का पहला ऐसा ऐप है जो तेजी से बढ़ता हुआ बाइक टैक्सी ऐप है। यह 100 से ज्यादा शहरों में काम करता है।

मेगा कैब्स
चौथा ऐप मेगा कैब्स है जो टैक्सी सेवा देता है। इसकी शुरुआत साल 2001 में हुई थी। यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ती टैक्सी सेवाओं में से एक है। यह सेवा दिल्ली, मुंबई समेत कई बड़े शहरों में भी अपनी सेवाएं देती है। इसके साथ ही कंपनी किफायती दरों पर आउटस्टेशन सेवाएं भी देती है।

इन ड्राइव
पांचवां ऐप इन ड्राइव ऐप है जिसकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। इस ऐप का इस्तेमाल इन दिनों खूब हो रहा है। यह ऐप दिल्ली समेत कई शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा है।

Share this story

Tags