Samachar Nama
×

अब आसानी से हो जाएगी अनजान लड़कियों के साथ दोस्ती, इस Dating App ने लॉन्च किया धमाकेदार फीचर, जाने कैसे करता है काम 

अब आसानी से हो जाएगी अनजान लड़कियों के साथ दोस्ती, इस Dating App ने लॉन्च किया धमाकेदार फीचर, जाने कैसे करता है काम 

टेक न्यूज़ डेस्क - बम्बल एक लोकप्रिय गेमिंग ऐप है, जिसकी शुरुआत करीब दस साल पहले हुई थी। इस ऐप की खास बात यह थी कि इसमें 'महिलाएं पहले कदम उठाएं' नाम का फीचर था। इस फीचर की वजह से इस ऐप में महिलाओं को डेटिंग के लिए पहला कदम उठाने का अधिकार दिया गया था।

बम्बल डेटिंग ऐप में नया फीचर
पुरुष अपने तरीके से दोस्ती का प्रस्ताव नहीं बढ़ा सकते थे, लेकिन अब लगभग दस साल बाद बंबर ऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर इस फीचर को बदलने का फैसला किया है। बम्बल अब पुरुषों को उन महिलाओं के साथ बातचीत शुरू करने का अवसर देना भी शुरू कर रहा है जिन्हें वे पहले नहीं जानते हैं।

बम्बल अपने डेटिंग प्लेटफ़ॉर्म पर "ओपनिंग मूव्स" नामक एक नई सुविधा शुरू कर रहा है। इस फीचर के जरिए महिला यूजर्स कुछ सिग्नल सेट कर सकेंगी, जिन पर पुरुष प्रेमी प्रतिक्रिया देकर बातचीत शुरू कर सकेंगे। इस ऐप का यह नया फीचर पिछले कई सालों से चल रहे पुराने फीचर से बिल्कुल उलट है, जिसमें पहले बातचीत की शुरुआत महिला करती थी. इसे लेकर बम्बल ने कहा था कि इससे महिलाओं को डेटिंग लाइफ में ज्यादा ताकत मिलती है।

नए सीईओ, नई सुविधा
दरअसल, पिछले मंगलवार को बम्बल के नए सीईओ लिडियन जोन्स ने ऐप को दोबारा लॉन्च किया और उसी दौरान पुरुषों के लिए बातचीत शुरू करने के लिए ऐप में एक नया फीचर भी पेश किया। आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में बम्बल के संस्थापक व्हिटनी वोल्फ हर्ड ने अपना शीर्ष पद छोड़ दिया था, जिसके बाद लिडियन जोन्स ने कंपनी के सीईओ की जिम्मेदारी संभाली थी। अब अपने कार्यकाल में उन्होंने एक ऐसा फैसला लिया है जो बंबर के दस साल के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था. अब देखना होगा कि नए सीईओ द्वारा लिए गए नए फैसले से बंबर के रेवेन्यू पर कितना फर्क पड़ेगा और इस नए फीचर का उसके यूजर्स पर कितना असर पड़ेगा।

Share this story

Tags