Samachar Nama
×

पेमेंट्स ऐप की खाट खड़ी करने के लिए Jio ने लॉन्च किया अपना बैकिंग एंड पेमेंट ऐप, पल भर में खुलेगा डिजिटल खाता

पेमेंट्स ऐप की खाट खड़ी करने के लिए Jio ने लॉन्च किया अपना बैकिंग एंड पेमेंट ऐप, पल भर में खुलेगा डिजिटल खाता

टेक न्यूज़ डेस्क -  रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अलग-अलग क्षेत्रों में यूजर्स के काम को आसान बनाया है और अब अगला दौर बैंकिंग सेक्टर का है। यही वजह है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सिस्टम कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने आज जियोफाइनेंस नाम से एक नया बैंकिंग और पेमेंट ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप अभी बीटा वर्जन में है और इसमें डिजिटल बैंकिंग से लेकर यूपीआई पेमेंट, बिल पेमेंट, इंश्योरेंस और सेविंग्स तक कई ऑप्शन मौजूद हैं।

नया ऐप यूजर्स को जियो पेमेंट बैंक अकाउंट से लिंक करके कई बैंकिंग सेवाओं को आसानी से एक्सेस करने का ऑप्शन देगा। यूजर्स न सिर्फ अपना डिजिटल अकाउंट जल्दी खोल पाएंगे, बल्कि उन्हें यूपीआई पेमेंट, डिजिटल बैंकिंग, लोन, इंश्योरेंस या म्यूचुअल फंड में निवेश करने का ऑप्शन भी मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि यह ऐप डिजिटल बैंकिंग से लेकर बिल पेमेंट और इंश्योरेंस तक के सभी ऑप्शन आसानी से मुहैया कराएगा।

जियोफाइनेंस ऐप में मौजूद हैं ये ऑप्शन जियो पेमेंट
बैंक अकाउंट:
इस फीचर के जरिए यूजर्स तुरंत डिजिटल अकाउंट खोल सकते हैं और अपने बैंक अकाउंट को मैनेज कर सकते हैं।
यूपीआई: यूजर यूपीआई की मदद से आसानी से पैसे भेज और प्राप्त कर सकते हैं।
बिल पेमेंट: यूजर बिजली, पानी, गैस और मोबाइल रिचार्ज जैसे बिल का भुगतान कर सकते हैं।
बीमा सलाह: उपयोगकर्ता अपनी ज़रूरत के हिसाब से बीमा योजनाओं के बारे में सलाह ले सकते हैं।
बचत: उपयोगकर्ता अलग-अलग बचत योजनाओं में निवेश कर सकते हैं और उन्हें कई बचत विकल्प दिए जाएँगे।

परीक्षण के बाद ऐप को अपडेट किया जाएगा
आने वाले दिनों में रिलायंस जियोफाइनेंस ऐप में कई और सुविधाएँ जोड़ी जाएँगी और कंपनी की योजना इसे सिंगल-सॉल्यूशन ऐप बनाने की है। इन सेवाओं में म्यूचुअल फंड, होम लोन और क्रेडिट कार्ड पर लोन जैसी चीज़ें शामिल हैं। नया ऐप उन लोगों के लिए उपयोगी होगा जो एक ही प्लेटफ़ॉर्म पर सभी वित्तीय सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं।

बीटा वर्ज़न में शुरू कर सकते हैं परीक्षण
आप Google Play Store या Apple App Store से JioFinance ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। शुरुआती बीटा टेस्टिंग के बाद इसमें मौजूद बग और खामियों को सुधारा जाएगा और इसका स्टेबल बिल्ड सभी के लिए रोल आउट किया जाएगा। आप चाहें तो इसे अभी से आज़मा सकते हैं और डेवलपर के साथ फ़ीडबैक शेयर कर सकते हैं।

Share this story

Tags