Samachar Nama
×

इंस्टेंट मेसेजिंग एप Whatsapp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए पेश करेगा नया AI फीचर, जाने क्या होंगे इसके फायदे 

इंस्टेंट मेसेजिंग एप Whatsapp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए पेश करेगा नया AI फीचर, जाने क्या होंगे इसके फायदे 

टेक न्यूज़ डेस्क - दुनियाभर में व्हाट्सएप यूजर्स की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। उपयोगकर्ता इस सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म का उपयोग अपने दोस्तों से बात करने और संदेश भेजने के लिए करते हैं। यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप पर समय-समय पर नए फीचर्स आते रहते हैं। इसी बीच यूजर्स के लिए एक और नया फीचर आने वाला है। WhatsApp पर जल्द ही स्टिकर्स (WhatsApp स्टिकर्स) का इस्तेमाल किया जा सकेगा. खास बात यह है कि इन स्टिकर्स को यूजर्स खुद भी बना सकते हैं। कंपनी ने जल्द ही इस फीचर को यूजर्स के लिए अपग्रेड करने की योजना बनाई है। इससे यूजर्स ऐप में AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) तकनीक से स्टिकर बना सकेंगे।

यूजर्स आसानी से एआई स्टीकर्स बना सकेंगे
Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, Google Play Store पर उपलब्ध एंड्रॉइड 2.24.10.23 बीटा अपडेट से पता चला है कि ऐसे स्टिकर का निर्माण शॉर्टकट यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। इसके जरिए यूजर्स बेहद आसानी से स्टिकर्स बना सकते हैं। आपको बता दें कि Wabetainfo व्हाट्सएप पर आने वाले फीचर्स पर नजर रखता है।

Wabetainfo ने एक्स पर ट्वीट किया
Wabetainfo ने एक्स पर एक ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है, ''व्हाट्सएप जल्द ही यूजर्स को एआई स्टीकर्स की सुविधा देने जा रहा है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है। यह फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इससे यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।'' स्टीकर बनाना बहुत आसान हो जाएगा.

कब आएगा नया फीचर?
व्हाट्सएप ने अभी तक इस नए फीचर के आने के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह नया फीचर जून महीने तक यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Share this story

Tags