Samachar Nama
×

Instagram ला रहा अपने यूजर्स के लिए खास फीचर,अब Creators से कर पाएंगे बातें

Instagram ला रहा अपने यूजर्स के लिए खास फीचर,अब Creators से कर पाएंगे बातें

टेक न्यूज़ डेस्क,ऐसा लग रहा है कि Instagram Meta AI के साथ सोशल मीडिया एप्लीकेशन को पूरी तरह से बदलने जा रहा है। टेक दिग्गज ने पहले ही कुछ यूजर्स के लिए Meta AI चैटबॉट रोल आउट कर दिया है और अब एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि प्लेटफॉर्म नए AI चैटबॉट फीचर के साथ एक और AI फीचर लेकर आ रहा है। जिससे खास तौर पर क्रिएटर्स को काफी मदद मिलेगी।

क्रिएटर AI फीचर
हाल ही में लीक हुई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म Creator AI नाम से एक फीचर रोल आउट कर रहा है, जो यूजर्स को लिंग, उम्र, जातीयता, व्यक्तित्व, रुचि और यहां तक ​​कि नाम के आधार पर पर्सनलाइज्ड चैटबॉट बनाने की सुविधा देगा। कंपनी फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है और कुछ यूजर्स को यह फीचर मिलना शुरू भी हो गया है।

जिंदगी को बेहद आसान बना देगा
न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Instagram का यह फीचर पहले से ही टेस्टिंग फेज में है और यह कंटेंट क्रिएटर्स की जिंदगी को बेहद आसान बना देगा। AI आधारित इन फीचर की मदद से क्रिएटर्स बिल्कुल असली दिखने वाले ऑटोमेटेड मैसेज भेजकर अपने फैन्स से और भी बेहतर तरीके से जुड़ पाएंगे।

चैटबॉट करेगा रिप्लाई
नया AI आधारित चैटबॉट किसी भी यूजर को सीधे रिप्लाई करने के लिए डिजाइन किया गया है। इनमें से अधिकतर AI चैटबॉट्स को कमेंट सेक्शन में देखा जा सकता है, लेकिन ऐसे कमेंट्स में पहले से ही लिखा होगा कि इन्हें AI जनरेटेड बॉट्स ने बनाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंटेंट क्रिएटर्स अपने रूटीन को फॉलो करते हुए अपने फैन्स से आसानी से जुड़ सकेंगे।

क्रिएटर की नकल करेंगे
पिछली रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि इंस्टाग्राम AI का इस्तेमाल कर कंटेंट क्रिएटर्स की नकल करके संवाद कर सकेगा। इसके साथ ही लोगों द्वारा पूछे गए कुछ सवालों के जवाब भी देगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि यह फीचर सभी के लिए उपलब्ध होगा या सिर्फ कंटेंट क्रिएटर्स तक ही सीमित पहुंच में रहेगा।

Share this story

Tags