×

जब 500 रूपए की खातिर Amitabh Bachchan ने किया था ये काम, शशि कपूर ने लगाई थी डांट

AMITABH BACHCHN HOSPITAL : मोतियाबंद के लिए अस्पताल में भर्ती हुए महानायक अमिताभ बच्चन सोमवार को होंगे डिस्चार्ज

मनोरंजन न्यूज डेस्क। बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन फिल्मी दुनिया का एक बड़ा नाम है। हालांकि अभिनेता का ये सफर इतना आसान नहीं रहा। उन्होंने फिल्मों में अपना नाम और शोहरत हासिल करने के लिए संघर्ष से मिला है। एक वक्त था जब अभिनेता अमिताभ बच्चन को एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें महज 500 रूपए मिले थे। ये फिल्म शशि कपूर की फिल्म बॉम्बे टॉकी थी, जिसमे एक फ्यूनरल सीन की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को भीड़ का हिस्सा बनना था।

Amitabh Bachchan is expressing his happiness as his blog completed 12 years

उन्हें इसके बदले 500 रूपए मिलने वाले थे, जब ये बात शशि कपूर को पता चली तो उन्होंने अमिताभ बच्चन को फटकार लगाई थी। दरअसल बात ये है कि अभिनेता अनु कपूर ने अपने रेडियो शो सुहाना सफर विद अन्नू कपूर में इस बात का खुलासा किया था कि, शशि कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर और अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन अच्छे दोस्त थे। ऐसे में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर एक दूसरे को अच्छे से जानते थे, उस वक्त शशि कपूर स्माइल मर्चेंट की फिल्म बॉम्बे टॉकी में काम कर रहे थे।

Amitabh Bachchan is expressing his happiness as his blog completed 12 years

Ekta Kapoor के घर गणपति बप्पा के दर्शन करने पहुंचे TV Celebs सितारे, देखें तस्वीरें

Sunny Leone ने फिल्म जिस्म 2 की शूटिंग से पहले की थी रणदीप हुड्डा के HIV टेस्ट की मांग

होलकर राजघराने के इस शख्स ने Shahrukh Khan को जड़ दिया था थप्पड़, ताकते रह गए थे बादशाह

इसी फिल्म के फ्यूनरल सीन में भीड़ की जरूरत थी, अमिताभ बच्चन फिल्मों में काम करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। इसी दौरान उनको किसी से पता चला कि, भीड़ का हिस्सा बनने पर उन्हें पैसे मिलेंगे। अभिनेता अमिताभ बच्चन शूटिंग पर पहुंचे, इसी दौरान शशि कपूर ने उन्हें देखा और बुलाकर डांट भी लगाई थी। उस वक्त शशि कपूर ने अमिताभ बच्चन को समझाया कि वो हीरो बनने के लिए मुंबई आए हैं, इस तरह छोटे रोल उनके करियर को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

shashi kapoor

शशि कपूर से ये बात सुनने के बाद अमिताभ बच्चन ने अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में उनको बताया। जिसके बाद शशि कपूर ने उनसे कहा है कि वो उनसे पैसे ले ले लेकिन ऐसे छोटे रोल ना करें। अमिताभ बच्चन ने उनसे पैसे तो नहीं लिए लेकिन फिल्म की शूटिंग पूरी की और इसके बदले उन्हें 500 रूपए मिले थे। हालांकि अभिनेता शशि कपूर ने समझदारी दिखाते हुए डायरेक्टर से अमिताभ बच्चन के सीन को फिल्म से हटाने के लिए कहा था। 

SHASHI KAPOOR BIRTHDAY : आज के दिन जन्मे थे शशि,जाने शशि के बारे में

Share this story