Samachar Nama
×

जानिए OTT पर कब भौकाल मचाएगा Mirzapur Season 4, खुद 'गुड्डू भईया' ने दे दिया सबसे बड़ा हिंट 

जानिए OTT पर कब भौकाल मचाएगा Mirzapur Season 4, खुद 'गुड्डू भईया' ने दे दिया सबसे बड़ा हिंट 

ओटीटी न्यूज़ डेस्क -इन दिनों मिर्जापुर सीजन 3 ओटीटी पर धूम मचा रहा है। इस सीजन में कुल 10 एपिसोड थे और हर एपिसोड करीब 1 घंटे लंबा था। इस सीरीज को एक बार फिर दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। वहीं, अब लोग यह जानने के लिए उत्साहित हैं कि मिर्जापुर सीजन 4 आएगा या नहीं। हालांकि, मिर्जापुर 3 के आखिरी सीन ने इशारा दे दिया है कि एक और सीजन आने की संभावना है। अगर ऐसा है तो मिर्जापुर सीजन 4 कब रिलीज होगा?

.
मिर्जापुर सीजन 4 कब रिलीज होगा?
फिलहाल मिर्जापुर सीजन 4 की रिलीज डेट का ऐलान नहीं किया गया है। सीजन 2 का प्रीमियर 23 अक्टूबर 2020 को हुआ था, इसके बाद सीजन 3 का प्रीमियर करीब तीन साल के अंतराल के बाद 5 जुलाई 2024 को होगा। हालांकि, सीजन 2 और 1 के बीच सिर्फ़ दो साल का अंतर था। सीजन 4 को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि हम दो साल के अंतराल के बाद यानी साल 2026 के आसपास सीजन 4 देख सकते हैं। हालांकि, मेकर्स की तरफ़ से इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी घोषणा नहीं की गई है।

.
अली फ़ज़ल ने अगले सीजन के बारे में बात की?

मिर्ज़ापुर सीजन 3 की रिलीज़ के बाद, अली फ़ज़ल ने कबूल किया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि यह सीरीज़ इतनी मशहूर हो जाएगी। उन्होंने इंडिया टुडे से कहा, "जब यह पहली बार आया था, तो मुझे नहीं पता था कि यह इतना लोकप्रिय हो जाएगा। लेकिन, मुझे पता था कि कहानी कहने का यह तरीका काम करेगा, और मुझे लगता है कि यह ऐसे कुछ शो में से एक था जिसकी कहानी ऐसी थी।" उन्होंने बताया, "क्योंकि मैंने इसे पश्चिम में देखा था और इस पर काम भी किया था, इसलिए, मुझे पूरा यकीन था कि अगर कहानी को सही तरीके से गढ़ा गया, तो इसके लिए दर्शक ज़रूर होंगे क्योंकि उस समय यह एक अलग माध्यम था जो लोगों को आकर्षित कर रहा था।"

.
सीजन 3 की चुनौतियों के बारे में बात करते हुए, अली फज़ल ने कहा, "सीजन 3 चुनौतीपूर्ण था क्योंकि हम लगातार इस बात पर चर्चा करते थे कि 'क्या अगला सीजन काम करेगा?' मैं (किसी अन्य सीरीज़ के बारे में) नहीं सोच सकता... शायद 'पीकी ब्लाइंडर्स', मैं इसकी तुलना उससे नहीं कर रहा हूँ, लेकिन मैं यह कह रहा हूँ कि उनके बहुत सारे सीज़न आने वाले हैं, इसलिए, सावधान भी रहें। मुझे लगता है कि आपको दुनिया और किरदारों के साथ बने रहना होगा, यही वह चुनौती है जिस पर हम ध्यान केंद्रित करते हैं।" आप Amazon Prime Video सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ Mirzapur 3 देख सकते हैं। ₹125/महीने की सब्सक्रिप्शन योजना के साथ, आप Mirzapur के सभी सीज़न और एपिसोड देख सकते हैं।

Share this story

Tags