Samachar Nama
×

मि. परफेक्शनिस्ट आमिर की ऐसी फिल्में जिन्होंने किया फैंस को निराश

मि. परफेक्शनिस्ट आमिर की ऐसी फिल्में जिन्होंने किया फैंस को निराश

आमिर खान जिन्हे आज मिं. पर्फेक्शनिश्ट के नाम से जाना जाता है ने कई शानदार फिल्मो में अभिनय किया। लेकिन क्या आप जानते है कि एक दौर ऐसा भी था जब आमिर अपनी फिल्मो को लेकर इतने लापरवाह थे कि उनकी एक के बाद एक फिल्मे फ्लॉप होती चली गई। तो चलिए जानते है वे कौनसी फिल्मे थी जिन्होने आमिर के फैंन्स को नाराज किया।

LOVE LOVE LOVE (1989)

मि. परफेक्शनिस्ट आमिर की ऐसी फिल्में जिन्होंने किया फैंस को निराश‘लव लव लव’ फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ की शानदार सफलता के बाद आमिर खान और जुही चावला की दूसरी फिल्म थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर निराशाजनक साबित हुई। दुर्भाग्य से यह अपेक्षाकृत अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर सकी।

 

AWWAL NUMBER (1990)

मि. परफेक्शनिस्ट आमिर की ऐसी फिल्में जिन्होंने किया फैंस को निराशबॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता देव आनंद द्वारा निर्देशित, ‘अव्वल नंबर’, 11 मई 1990 को रीलिज किया गया। देव आनंद के शानदार अभिनय के बावजुद यह फिल्म फ्लॉप रहीं।

 

TUM MERE HO (1990)

मि. परफेक्शनिस्ट आमिर की ऐसी फिल्में जिन्होंने किया फैंस को निराश25 मई 1990 को अपनी रिलीज के बाद, दर्शकों ने फिल्म को एक बड़ा अंगूठा दिया और ‘तुम मेरे हो’ को जल्द ही आमिर खान की फिल्म कैरियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक घोषित कर दिया।

 

JAWANI ZINDABAD (1990)

मि. परफेक्शनिस्ट आमिर की ऐसी फिल्में जिन्होंने किया फैंस को निराशअरुण भट्ट द्वारा निर्देशित, ‘जवानी जिंदाबाद’ को 17 अगस्त 1990 को थिएटरों में रिलीज किया और रिलीज़ होने के कुछ दिनों के भीतर बॉक्स ऑफिस पर पर इसका बुरा हाल हुआ।

 

DAULAT KI JUNG (1992)

मि. परफेक्शनिस्ट आमिर की ऐसी फिल्में जिन्होंने किया फैंस को निराश3 जनवरी, 1992 को आमिर खान और जुही चावला की ‘दौलत की जंग’ रिलीज हुई। इसे एक बड़े बजट पर बनाया गया यह फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप रहीं और इसकी लागत भी ठीक तरह से नहीं निकल पाई।

 

PARAMPARA (1992)

मि. परफेक्शनिस्ट आमिर की ऐसी फिल्में जिन्होंने किया फैंस को निराशप्रमुख भूमिकाओं में आमिर खान, सैफ अली खान, रवीना टंडन और नीलम अभिनीत, फिल्म 14 मई 1992 को रिलीज हुई। लेकिन उम्मीदों के विपरीत, उसने बॉक्स ऑफिस पर खास कमाई नहीं की।

 

BAAZI (1995)

मि. परफेक्शनिस्ट आमिर की ऐसी फिल्में जिन्होंने किया फैंस को निराश14 अप्रैल 1995 को रिलीज के बाद, फिल्म आलोचकों से अनुकूल प्रतिक्रिया पाने में नाकाम रही और इसे टिकट विंडो पर औसत घोषित कर दिया गया।

 

ATANK HI ATANK (1995)

मि. परफेक्शनिस्ट आमिर की ऐसी फिल्में जिन्होंने किया फैंस को निराश4 अगस्त, 1995 को रिलीज होने वाली फिल्म ‘आतंक ही आतंक’ ने अपने नाम का साथ निभाया और दर्शको में आतंक फैला दिया। हॉलीवुड क्लासिक ‘द गॉडफादर’ से प्रेरित होने के बावजूद, फिल्म फ्लॉप रहीं।

Share this story