Samachar Nama
×

इस भारतीय निर्माता-निर्देशक को जेम्स कैमरून ने दिया बंपर ऑफर, सिनेमा जगत में मची खलबली 
 

इस भारतीय निर्माता-निर्देशक को जेम्स कैमरून ने दिया बंपर ऑफर, सिनेमा जगत में मची खलबली 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क, जेम्स कैमरन और एसएस राजामौली की फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हो गई। इस बीच, भारतीय निर्माता-निर्देशक हॉलीवुड फिल्म निर्माता जेम्स कैमरून को एक अप्रत्याशित प्रस्ताव मिला है। हॉलीवुड फिल्मकार जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार द वे ऑफ वॉटर' अभी भी भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. यह फिल्म पिछले साल 16 दिसंबर 2022 को रिलीज हुई थी। इसके बाद से फिल्म की कमाई लगातार जारी है। इस बीच भारतीय सिनेमा के लिए यह भी गर्व की बात है कि भारतीय निर्माता-निर्देशक एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'आरआरआर' ने वैश्विक स्तर पर बड़ा नाम कमाया है. इस फिल्म को भारत ही नहीं विदेशों में भी काफी पसंद किया जा रहा है.

James Cameron hopes to make a film on Indian epics - Rediff.com movies

एसएस राजामौली ने हाल ही में क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स के दौरान महान निर्देशक जेम्स कैमरून से मुलाकात की। इस मुलाकात में जेम्स कैमरून ने राजामौली से कहा कि वह जब भी हॉलीवुड फिल्में बनाना चाहते हैं तो एक बार उनसे जरूर संपर्क करें। करीब 10 मिनट तक चली इस मुलाकात में जेम्स कैमरून राजामौली से काफी प्रभावित दिखे. जहां एसएस राजामौली पहले ही हॉलीवुड में काम करने की इच्छा जता चुके हैं, वहीं अब हॉलीवुड फिल्मकार जेम्स कैमरून ने 'आरआरआर' के निर्देशक को हॉलीवुड आने का न्यौता दिया है.

If you ever want to make a movie over here, let's talk': James Cameron to  Rajamouli - The Kashmir Monitor

इतना ही नहीं उन्होंने एसएस राजामौली की भी जमकर तारीफ की है. जेम्स कैमरन ने राजामौली से बात की और उनकी दूरदर्शिता, उनकी प्रतिभापूर्ण कहानी कहने और उनके भावनात्मक रूप से आवेशित चरित्रों की प्रशंसा की। जेम्स कैमरन का कहना है कि उन्होंने दो बार आरआरआर देखी और काफी देर तक फिल्म भी देखी। इस बैठक में राजामौली के साथ नाटू-नटू संगीतकार एमबी कीरावनी भी मौजूद थे.

james: James Cameron fanboys over RRR and encourages SS Rajamouli to work  in Hollywood - The Economic Times

जेम्स कैमरून की इन बातों से राजामौली काफी खुश नजर आए. उन्होंने जवाब दिया, 'मैंने आपकी सभी फिल्में देखी हैं, मैं आपके काम का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। आप हमारे लिए एक प्रेरणा की तरह हैं। आपसे ये शब्द सुनकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। पुरस्कार समारोह लॉस एंजिल्स, यूएसए में आयोजित किया गया था, जहां फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म और सर्वश्रेष्ठ गीत श्रेणी का पुरस्कार जीता। इससे पहले फिल्म के गाने नातू नातू ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीता था.

Share this story