Samachar Nama
×

नया म्यूजिक वीडियो 'मेरा दिल तेरा होने लगा' 90 के दशक की याद दिलाएगा : कुमार सानू

मुंबई, 10 जुलाई (आईएएनएस)। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कुमार सानू को फिल्म इंडस्ट्री में लोग सानू दा के नाम से बुलाते हैं। 90 के दशक से ही उनके गानों का जादू लोगों पर छाया हुआ है।
नया म्यूजिक वीडियो 'मेरा दिल तेरा होने लगा' 90 के दशक की याद दिलाएगा : कुमार सानू

मुंबई, 10 जुलाई (आईएएनएस)। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कुमार सानू को फिल्म इंडस्ट्री में लोग सानू दा के नाम से बुलाते हैं। 90 के दशक से ही उनके गानों का जादू लोगों पर छाया हुआ है।

कुमार सानू ने अपने सिंगिंग करियर में 22,000 से ज्यादा गाने गाए हैं। उन्होंने कहा कि 90 के दशक में संगीत का एक अलग जादू था, जिसे दोबारा खोजा और संजोया जाना चाहिए।

हाल ही में उन्होंने आकांक्षा शर्मा के साथ रोमांटिक सॉन्ग 'मेरा दिल तेरा होने लगा' गाया, जो अब यूट्यूब पर जमकर वायरल हो रहा है।

एक बातचीत में, कुमार सानू ने रोमांटिक धुनों के प्रति अपने लगाव के बारे में बात करते हुए कहा, "मैं रोमांटिक सॉन्ग के लिए जाना जाता हूं। 'मेरा दिल तेरा होने लगा' 90 के दशक की याद दिलाने वाली धुनों से तैयार हुआ है।"

उन्होंने कंपोजर संजीव चतुर्वेदी के काम की तारीफ करते हुए कहा, "उन्होंने गाने को शानदार कंपोज किया है, जो लोगों को 90 के दशक की याद दिलाएगा।''

सिंगर ने कहा, "मुझे लगता है कि 90 के दशक के संगीत का जादू फिर से लाया जाना चाहिए। अनु मलिक और नदीम श्रवण जैसे कंपोजर को आगे आना चाहिए। लोग आज भी उन धुनों को सुनना पसंद करते हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज हम ऐसी धुनें नहीं बना पा रहे हैं।"

कुमार सानू ने याद करते हुए कहा, "90 का दशक वाकई म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए सुनहरा दौर था।"

'मेरा दिल तेरा होने लगा' को कुमार सानू और आकांक्षा शर्मा ने गाया है।

इस गाने का म्यूजिक संजीव चतुर्वेदी ने तैयार किया है और इसके लिरिक्स संजीव चतुर्वेदी ने ही लिखे हैं।

कुमार सानू के करियर पर नजर डालें तो उनके नाम एक दिन में 28 सॉन्ग गाने का रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज है।

कुमार सानू का असली नाम केदारनाथ भट्टाचार्य है। उनको जिंदगी की पहली कमाई करने का मौका जगजीत सिंह ने ही दिया था। उन्होंने उन्हें फिल्म 'आंधियां' में गाना गाने का ऑफर दिया। इसमें गानों को कंपोज बप्पी लहरी कर रहे थे।

जगजीत सिंह ने कुमार सानू की मुलाकात कल्याणजी आनंद से कराई, जिसके चलते कुमार सानू को 1989 में फिल्म 'जादूगर' में गाना गाने का मौका मिला। उनको असली सफलता आशिकी से मिली। 90 के दशक में आई फिल्म 'आशिकी' के गाने आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं।

उन्होंने हिंदी के अलावा मराठी, भोजपुरी, गुजराती, मणिपुरी, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, तमिल, पंजाबी और अंग्रेजी सहित बांग्ला भाषाओं में गाना गाया है।

उनके हिट्स सॉन्ग्स की लिस्ट में 'तेरे बिन जी लेंगे हम', 'मेरा दिल भी कितना पागल है', 'तुम्हें अपना बनाने की कसम खाई है', 'सोचेंगे तुम्हें प्यार करें की नहीं' जैसे कई गाने शामिल हैं।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी

Share this story

Tags