Samachar Nama
×

डाकुओं के परिवार से ताल्लुक रखते थे बॉलीवुड के लेजेंड्री सिंगर Kishor Kumar, सिंगर के भाई ने ही किया था खुलासा 

डाकुओं के परिवार से ताल्लुक रखते थे बॉलीवुड के लेजेंड्री सिंगर Kishor Kumar, सिंगर के भाई ने ही किया था खुलासा 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  कपूर खानदान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का वो परिवार है जिसने पीढ़ी दर पीढ़ी इंडस्ट्री में अपनी पकड़ बनाए रखी है। यह परिवार पृथ्वी राज कपूर के समय से इंडस्ट्री में है, क्योंकि उनके दादा और परदादा भी बेहतरीन एक्टर और फिल्ममेकर थे। लेकिन कुछ ऐसे दिग्गज भी रहे जिनका फिल्म इंडस्ट्री से कोई नाता नहीं था, फिर भी उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई। ऐसे ही थे किशोर कुमार और अशोक कुमार, जिन्होंने खूब नाम कमाया, लेकिन अगर उनके परिवार की बात करें तो उनका एक्टिंग से कोई लेना-देना नहीं था।

,
उनके पूर्वज डाकू हुआ करते थे। सुरों के बादशाह किशोर कुमार का पूरा नाम किशोर कुमार गांगुली था और वो अशोक कुमार के भाई थे, जिन्हें दादा मुनि अशोक कुमार के नाम से जाना जाता था। अशोक कुमार ने 1934 से लेकर 1997 तक कई फिल्में दीं। जबकि किशोर कुमार ने 1987 में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके दोनों भाई अनूप कुमार भी फिल्म एक्टर थे। अशोक कुमार पहले हीरो के तौर पर काम करते थे लेकिन जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ी, उन्होंने कैरेक्टर रोल करने शुरू कर दिए। आज भी लोग इन भाइयों के टैलेंट की चर्चा करते हैं। यह परिवार बंगाल का था और अशोक कुमार ने अपने एक इंटरव्यू में अपने पूर्वजों के बारे में सच्चाई बताई थी। उन्होंने जो बताया उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

,
अशोक कुमार ने बताया था कि उनके पूर्वज डाकू हुआ करते थे। उनसे पूछा गया था कि उनके पूर्वज क्या करते थे, इसके जवाब में अशोक कुमार ने कहा था 'पूर्वज डकैती करते थे।' उन्होंने कहा था, "जहां तक ​​हमारे पूर्वजों की बात है, तो हमें बताया गया था कि वे बंगाल में डकैती करते थे। उनके पिता ने उन्हें बताया था कि उनके पूर्वज 150 साल पहले डकैती करते थे।"

Share this story

Tags