Samachar Nama
×

Raghav Juyal Birthday Special : मिथुन दा एक फैसले ने बदल कर रख दी राघव जुयाल की जिंदगी, जाने दुनिया क्यों कहती है 'क्रॉकरोच' 

Raghav Juyal Birthday Special : मिथुन दा एक फैसले ने बदल कर रख दी राघव जुयाल की जिंदगी, जाने दुनिया क्यों कहती है 'क्रॉकरोच' 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क - 'डांस प्लस' को होस्ट कर चुके राघव रियलिटी शो 'डांस इंडिया डांस' में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे। भले ही राघव यह शो जीत नहीं पाए, लेकिन उन्होंने अपने डांस मूव्स से सभी के दिलों में जगह बना ली थी। उन्होंने अपने अनोखे डांस मूव्स से जजों का दिल जरूर जीत लिया था। उन्हें पहले 'स्लो मोशन किंग' के नाम से भी जाना जाता था, लेकिन अब उन्हें इंडस्ट्री में 'क्रॉकरोच' के नाम से जाना जाता है। राघव ने बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री में अपना नाम बना लिया है। डांस के दीवाने राघव ने टीवी के साथ-साथ फिल्मी दुनिया में भी कदम रखा है। तो आज एक्टर के जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें।

.
वीडियो देखकर सीखा डांस

राघव जुयाल के पिता का नाम दीपक जुयाल है जो पेशे से एडवोकेट हैं। वहीं, उनकी मां अलका जुयाल हाउसवाइफ हैं। राघव जुयाल की शुरुआती पढ़ाई दून इंटरनेशनल स्कूल से हुई। बाद में उन्होंने डीएवी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। राघव ने कभी डांस की ट्रेनिंग नहीं ली। उन्होंने घर पर ही वीडियो देखकर डांस सीखा। आज राघव इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं। वह फैंस के बीच भी काफी पॉपुलर हैं। राघव जुयाल ने डांसिंग रियलिटी शो डांस इंडिया डांस 3 से लोकप्रियता हासिल की। ​​लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस शो का हिस्सा बनने से पहले उन्हें ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया था? मिथुन चक्रवर्ती की वजह से उन्हें शो में एंट्री मिली और वे इस शो के कंटेस्टेंट बने और अपनी दमदार डांसिंग परफॉर्मेंस और स्लो मोशन स्टाइल से इसके फिनाले तक पहुंचे।

.
ऐसे मिथुन दा ने की थी उनकी मदद
दरअसल, शो में आने से पहले राघव जुयाल ने कभी किसी प्रोफेशनल डांसर से डांस नहीं सीखा था और न ही उन्होंने प्रोफेशनली डांस किया था। साल 2012 में जब डीआईडी ​​3 के ऑडिशन चल रहे थे, तब उन्होंने भी ऑडिशन दिया और वे टॉप 18 में शामिल कंटेस्टेंट की लिस्ट में शामिल नहीं हो पाए। यानी उन्हें ऑडिशन में रिजेक्ट कर दिया गया। लेकिन ऑडिशन के दौरान राघव जुयाल की परफॉर्मेंस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। जब राघव को रिजेक्ट किया गया, तो लोगों ने उन्हें शो में बतौर कंटेस्टेंट शामिल करने की मांग की। जनता की मांग को देखते हुए शो के ग्रैंड मास्टर मिथुन चक्रवर्ती ने खास फैसला लिया और राघव को अपने ट्रंप कार्ड के तौर पर वाइल्ड कार्ड राउंड में एंट्री दी।

.
रिया की फिल्म से किया डेब्यू
वे 'डांस इंडिया डांस' में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे। यहां से वे सफलता की सीढ़ियां चढ़ते चले गए। आपको बता दें कि राघव जुयाल ने रिया चक्रवर्ती की फिल्म 'सोनाली केबल' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद वे डायरेक्टर रेमो डिसूजा की फिल्म 'एबीसीडी 2' में भी नजर आए, जहां से उन्हें और भी ज्यादा प्रशंसक मिले।

Share this story

Tags