Samachar Nama
×

Namit Das Birthday Special : नामित दास को विरासत में मिला है संगीत, जानिए टीवी की दुनिया कैसे बॉलीवुड में बनाई पहचान 

Namit Das Birthday Special : नामित दास को विरासत में मिला है संगीत, जानिए टीवी की दुनिया ​​​​​​​कैसे बॉलीवुड में बनाई पहचान 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  फिल्मों में तो वे अपना हुनर ​​दिखा ही चुके हैं और ओटीटी पर भी धूम मचा रहे हैं। 'आर्या', 'माफिया' और 'ए सूटेबल बॉय' जैसी वेब सीरीज में भी उनकी दमदार एक्टिंग देखने को मिली है। हम बात कर रहे हैं 10 जुलाई 1984 को जन्मे नमित दास की। बर्थडे स्पेशल में आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कई किस्से...

.
थिएटर से शुरू हुआ सफर
नमित एक्टिंग की दुनिया की ऐसी शख्सियत हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी। दरअसल, वे कॉलेज के दौरान ही थिएटर से जुड़ गए थे। उन्हें खुद भी नहीं पता चला कि यह सफर उन्हें कब छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर ले गया। दरअसल, एक बार एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद नमित ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने 16 साल के करियर में उन्होंने खूब टीवी सीरियल, विज्ञापन, वेब सीरीज और फिल्में कीं।

.
म्यूजिकल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं नमित
आपको जानकर हैरानी होगी कि अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीतने में माहिर नमित दास ने म्यूजिक की दुनिया में भी खूब नाम कमाया है। दरअसल, वे म्यूजिकल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। उनका जन्म मशहूर ग़ज़ल गायक चंदन दास के घर हुआ था, जिसकी वजह से नमित को संगीत विरासत में मिला। आपको बता दें कि नमित का संगीत के प्रति जुनून अभिनय की तरह ही है। उनका अपना एक म्यूज़िक बैंड है, जो कोरोना महामारी फैलने से पहले काफ़ी सक्रिय था। उनके बैंड ने कई जगहों पर परफ़ॉर्म भी किया है। साथ ही, उन्होंने कई म्यूज़िक फ़ेस्टिवल में हिस्सा लिया।

,
इस वेब सीरीज़ में दिखाया दम

आपको बता दें कि नमित दास साल 2020 में रिलीज़ हुई ईशान खट्टर और तब्बू की वेब सीरीज़ 'ए सूटेबल बॉय' में न सिर्फ़ बतौर एक्टर नज़र आए, बल्कि उन्होंने इस वेब सीरीज़ में अपने संगीत का हुनर ​​भी दिखाया। यह सीरीज़ बतौर म्यूज़िक कंपोज़र नमित का पहला प्रोजेक्ट था। इस सीरीज़ का 'द बोटमैन सॉन्ग' तब खूब बजाया गया, जब लीड किरदारों के बीच प्यार हो गया।

Share this story

Tags