Samachar Nama
×

Kumar Gaurav Birthday : रातोंरात स्टारडम पाने के बाद भी इंडस्ट्री में नहीं गली कुमार गौरव की दाल, जाने अब कहां-क्या कर रहे एक्टर 

Kumar Gaurav Birthday : रातोंरात स्टारडम पाने के बाद भी इंडस्ट्री में नहीं गली कुमार गौरव की दाल, जाने अब कहां-क्या कर रहे एक्टर 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  फिल्म इंडस्ट्री में किसी का भी करियर स्थिर नहीं माना जाता है। स्टारडम ऐसी चीज है, जो जरूरी नहीं कि हमेशा आपके साथ रहे। ऐसे कई एक्टर हैं, जिन्हें शुरुआत में तो लोकप्रियता मिली, लेकिन बाद में इस ग्लैमरस दुनिया में उनका जलवा कम होता चला गया। ऐसे ही एक एक्टर थे कुमार गौरव, जिनका आज 68वां जन्मदिन है।

,
रातों-रात स्टार बन गए कुमार गौरव
80 के दशक के दिलों की धड़कन कुमार गौरव को 1981 में रिलीज हुई फिल्म 'लव स्टोरी' से रातों-रात शोहरत मिली। उनका बचपना, खूबसूरत नैन-नक्श, हर डायलॉग पर बदलते हाव-भाव और विजेयता पंडित के साथ जोड़ी ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया। हर कोई यही मानता था कि कुमार गौरव भी अपने पिता राजेंद्र कुमार की तरह बड़े स्टार बनेंगे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

,
अचानक फ्लॉप हो गईं फिल्में
अपनी पहली फिल्म से ही कुमार गौरव ने अपने जैसे कई हीरो को पीछे छोड़ दिया। राजेश खन्ना के बाद उन्हें रातों-रात स्टारडम पाने वाले दूसरे एक्टर कहा जाता है। 'लव स्टोरी' के बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई। उन्होंने रोमांस, लवर्स, तेरी कसम, हरफनमौला जैसी कई फिल्में कीं, लेकिन इन फिल्मों ने वो जादू नहीं चलाया जो उनकी पहली फिल्म में देखने को मिला था।

,

इस बीच कुमार गौरव को फिल्में मिलनी भी बंद हो गईं। कुमार गौरव की आखिरी फिल्म 'माई डैडी स्ट्रॉन्गेस्ट' बताई जाती है जो 2006 में रिलीज हुई थी। आज कुमार गौरव ग्लैमर की दुनिया से काफी दूर हैं। फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें सफलता नहीं मिली, लेकिन समय रहते कंस्ट्रक्शन बिजनेस शुरू करने का उनका फैसला सही साबित हुआ।

,
शोबिज में नहीं मिली सफलता, बिजनेस में बनाया नाम

कुमार गौरव ने समय रहते अपने लिए दूसरा रास्ता चुना, और खुद के बिजनेस पर फोकस किया। कुमार गौरव ने मालदीव में कंस्ट्रक्शन बिजनेस शुरू किया। लोग जानते हैं कि फिल्मों से कहीं बेहतर इस बिजनेस लाइन में उनकी जिंदगी है। उन्हें इस बात का कोई अफसोस नहीं है कि उन्हें बॉलीवुड में मनचाही सफलता नहीं मिली। वह अपने बिजनेस से काफी खुश हैं। आपको बता दें कि कुमार गौरव ने संजय दत्त की पत्नी नम्रता दत्त से शादी की है। उनकी दो बेटियां हैं- सांची और सिया।

Share this story

Tags