Samachar Nama
×

बॉलीवुड के इस दिग्गज निर्देशक के खाते में नहीं है एक भी फ्लॉप फिल्म, 2 हजार करोड़ से उपर पहुँच चुका है कमाई का सिलसिला 

बॉलीवुड के इस दिग्गज निर्देशक के खाते में नहीं है एक भी फ्लॉप फिल्म, 2 हजार करोड़ से उपर पहुँच चुका है कमाई का सिलसिला 

बॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं। फिल्म जगत से जुड़े लोग भी इससे अछूते नहीं हैं. उनके जीवन में सफलता और असफलता भी आती रहती है। हर साल हजारों फिल्में बनती हैं। लेकिन इनमें से कुछ ही फिल्में हिट हो पाती हैं। लेकिन फिल्म जगत से जुड़ा एक शख्स ऐसा है, जिसने इस बात को गलत साबित कर दिया है

,
हम बात कर रहे हैं मशहूर फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी की, जिन्होंने कल यानी सोमवार को अपना 61वां जन्मदिन मनाया। राजकुमार हिरानी की जिंदगी में असफलता का साया कोसों दूर रहा है।  उन्होंने हमेशा हिट फिल्में दी हैं। आज तक उनकी लिस्ट में एक भी फिल्म नहीं आई है। राजकुमार हिरानी सौ फीसदी सफल फिल्म निर्माता माने जाते हैं। क्रिटिक्स ने भी उनकी फिल्मों की तारीफ की है

,,
राजकुमार हिरानी अपना 61वां जन्मदिन मनाने के बाद चर्चा में हैं। वह एक बहुत ही दुर्लभ फिल्म निर्माता हैं।' उन्होंने अपने करियर में सिर्फ हिट फिल्में ही दी हैं। वह पिछले दो दशकों से फिल्में बना रहे हैं। अब तक सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं. आज तक उनकी एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई है. खास बात यह है कि उन्हें तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुके हैं, जो किसी भी बॉलीवुड फिल्म निर्माता के लिए एक बड़ा रिकॉर्ड है।

,,
राजकुमार हिरानी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2003 में की थी। उनकी पहली फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. इसके बाद उन्होंने 'लगो रहो मुन्ना भाई' बनाई। ये भी जबरदस्त हिट हुआ. कुल कमाई 126 करोड़ रुपये। उन्होंने 2009 में 3 इडियट्स बनाई। यह फिल्म सुपर-डुपर हिट हुई। 400 करोड़ रुपए कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी।

,,
पांच साल बाद राजकुमार हिरानी ने पीके बनाकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। फिल्म ने 770 करोड़ रुपये की कमाई की थी। राजकुमारी हिरानी की अगली फिल्म डंकी रिलीज होने वाली है। इसमें शाहरुख खान मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं. यह फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी।

Share this story