Samachar Nama
×

Anant-Radhika की शादी में होंगे 3 फाल्कन-2000 जेट से लेकर 10 NSG कमांडो..., यहां जानिये सुरक्षा इंतजामों की पूरी डिटेल 

Anant-Radhika की शादी में होंगे 3 फाल्कन-2000 जेट से लेकर 10 NSG कमांडो..., यहां जानिये सुरक्षा इंतजामों की पूरी डिटेल 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी कल राधिका मर्चेंट से हो रही है। 2 प्री-वेडिंग के बाद फाइनल वेडिंग मुंबई में होगी। वैसे तो अनंत की शादी के फंक्शन पिछले 5 महीने से चल रहे हैं, लेकिन फाइनल वेडिंग फंक्शन 14 जुलाई को खत्म होंगे। अंबानी परिवार अपने छोटे बेटे की शादी को सबसे खास और ग्रैंड सेलिब्रेशन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। देश-विदेश से मेहमानों का आना-जाना लगा हुआ है। इस शादी में पीएम मोदी भी शामिल हो सकते हैं। वहीं, फाइनल वेडिंग में मेहमानों के लिए अंबानी परिवार ने खास इंतजाम किए हैं। पूरी मुंबई और अंबानी परिवार के एंटीलिया घर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

,
शादी के लिए ये इंतजाम किए गए हैं
अंबानी परिवार ने शादी में मेहमानों को लाने और ले जाने के लिए 3 फाल्कन-2000 जेट किराए पर लिए हैं। इनके अलावा मेहमानों की सेवा के लिए 100 प्राइवेट जेट भी मौजूद रहेंगे। एयर चार्टर कंपनी क्लब वन एयर के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर राजन मेहरा ने इसकी पुष्टि की है। शादी स्थल पर सुरक्षा के लिए 10 एनएसजी कमांडो और मुंबई पुलिस के अधिकारी तैनात हैं। मेहमानों की सुरक्षा के लिए 200 अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड मौजूद रहेंगे। शादी समारोह के दौरान 300 सुरक्षाकर्मी और 100 से अधिक ट्रैफिक कर्मी और मुंबई पुलिस तैनात रहेगी। मुंबई में अंबानी परिवार की 27 मंजिला हवेली एंटीलिया के बाहर खड़े पेड़ों को सजाने के लिए मैरीगोल्ड और चमकीले पीले रंग की रोशनी का इस्तेमाल किया गया है।


मुंबई पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी
मुंबई पुलिस ने आम जनता के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है, ताकि शादी में आने वाले मेहमानों को किसी तरह की परेशानी न हो। शादी स्थल के आसपास की सड़कों को भी सजावटी लाइटों और लाल फूलों से सजाया गया है। शादी समारोह बांद्रा कुर्ला सेंटर (बीकेसी) के जियो वर्ल्ड सेंटर में होगा। ऐसे में वर्ल्ड सेंटर के आसपास की सड़कें 12-15 जुलाई को दोपहर 1 बजे से आधी रात के बीच सिर्फ मेहमानों के आने-जाने के लिए खुली रहेंगी। आम जनता के लिए सड़कें बंद रहेंगी। अंबानी परिवार की मेहमानों की लिस्ट में बॉलीवुड, हॉलीवुड, राजनीति, खेल जगत की मशहूर हस्तियों के अलावा अंतरराष्ट्रीय मेहमान भी शामिल हैं।

,
शादी में शामिल होने वालों को मिलेंगे तोहफे
सूत्रों के मुताबिक अंबानी परिवार ने शादी समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए खास रिटर्न गिफ्ट खरीदे हैं। रिटर्न गिफ्ट राजकोट, कश्मीर, बनारस से आए हैं। आपको बता दें कि अनंत अंबानी की शादी के फंक्शन मार्च में शुरू हो गए थे। पहला प्री-वेडिंग 1 से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में हुआ। दूसरा प्री-वेडिंग 29 मई से 1 जून तक क्रूज शिप पर हुआ। इटली और फ्रांस में क्रूज स्टॉप और प्री-वेडिंग फंक्शन हुए। प्री-वेडिंग में जस्टिन बीबर, रिहाना, कैटी पेरी और बॉय बैंड बैकस्ट्रीट बॉयज जैसे अंतरराष्ट्रीय गायकों ने परफॉर्म किया है।

Share this story

Tags