Samachar Nama
×

शादी से पहले Anant-Radhika ने सम्पन्न की शिव शक्ति पूजा, जानिए की है इस पूजा का महत्व 

शादी से पहले Anant-Radhika ने सम्पन्न की शिव शक्ति पूजा, जानिए की है इस पूजा का महत्व 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  इन दिनों पूरे देश में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी की चर्चा हो रही है। शुक्रवार (12 जुलाई) को अनंत अपनी मंगेतर राधिका के साथ सात फेरे लेंगे। बुधवार को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले एंटीलिया में शिव शक्ति पूजा का आयोजन किया गया। इसके अलावा मेहंदी सेरेमनी और गरबा नाइट भी हुई। ऐसे में सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहा है कि शिव शक्ति पूजा क्या है, शादी से पहले इसका क्या महत्व है और इसे किस विधि से किया जाता है? तो चलिए हम सभी सवालों के जवाब देते हैं।

,,
अनंत ने की शिव की पूजा
अनंत और राधिका की शादी में अंबानी परिवार पुरानी परंपराओं का बखूबी पालन करता नजर आ रहा है। दूल्हे राजा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह शिव शक्ति पूजा करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि अंबानी हाउस में एक विशाल शिव ज्योतिर्लिंग की मूर्ति रखी गई है। कार्यक्रम स्थल पर अमित त्रिवेदी भी अपना हिट ट्रैक 'नमो नमो' परफॉर्म करते नजर आ रहे हैं।


क्यों की जाती है ये पूजा?
कहते हैं कि शादी से पहले शिव शक्ति की पूजा करने से दूल्हा-दुल्हन के जीवन में खुशियां बनी रहती हैं. साथ ही उन्हें भगवान शिव और माता पार्वती का आशीर्वाद भी मिलता है. इसके अलावा नवग्रह शांत होते हैं और जीवन में शुभता आती है. धार्मिक ग्रंथों के अनुसार रामायण में देवी सीता ने भी शादी से पहले भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की थी. एंटीलिया में हुई शिव शक्ति पूजा में अभिनेता रणवीर सिंह, शनाया कपूर, अनन्या पांडे, संजय दत्त समेत कई बॉलीवुड हस्तियां नजर आईं.

,
करोड़ों के हैं रिटर्न गिफ्ट

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक अनंत और राधिका मर्चेंट की शादी में आने वाले मेहमानों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. अंबानी परिवार इन मेहमानों को करोड़ों के महंगे रिटर्न गिफ्ट देने वाला है.

Share this story

Tags