Samachar Nama
×

Gujarat Election 2022: राज्य की जनता ने झूठे प्रचार, फायदे के वादों को नकारा; बीजेपी को चुना : पीएम मोदी
 

Gujarat Election 2022: राज्य की जनता ने झूठे प्रचार, फायदे के वादों को नकारा; बीजेपी को चुना : पीएम मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि किसी ने नहीं सोचा था कि गुजरात शीर्ष राज्य बन सकता है क्योंकि यह सूखे और अन्य मुद्दों का सामना कर रहा है, लेकिन लोगों ने भाजपा को चुनकर और झूठे प्रचार और आकर्षक वादों को खारिज करके बदलाव सुनिश्चित किया।

प्रधानमंत्री अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान के तीसरे दिन दक्षिण गुजरात के नवसारी शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे, जिसमें भाजपा लगातार सातवें कार्यकाल के लिए प्रयासरत है।अतीत में, लोग कहते थे कि गुजरात प्रगति नहीं कर सकता क्योंकि इसमें प्राकृतिक संसाधनों की कमी है, इसकी एक लंबी तटरेखा है। इसके एक तरफ रेगिस्तान है और दूसरी तरफ पाकिस्तान है। (वे कहते थे) गुजरात सूखे का सामना करता है।" इसके अलावा, गुजरात अक्सर सांप्रदायिक दंगों और कर्फ्यू के कारण पीड़ित होता था, "मोदी ने कहा, जिन्होंने 2014 में प्रधान मंत्री कार्यालय संभालने से पहले राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था।

182 सीटों पर दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान होगा। पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान होगा।

"अतीत में, किसी ने कभी नहीं सोचा था कि गुजरात देश में विकास के मामले में नंबर एक बन सकता है। और आज, यह संभव हो गया है। गुजरात में अब सबसे अच्छी सड़कें हैं, 24 घंटे बिजली, नल का पानी कनेक्शन, और कई अन्य बुनियादी सुविधाएं, “प्रधान मंत्री ने कहा।

उन्होंने कहा कि गुजरात नंबर एक बन सकता है क्योंकि राज्य के लोगों ने अपनी बुद्धि के अनुसार मतदान किया और भाजपा को "बिना किसी झूठे प्रचार या आकर्षक वादों के प्रार्थना किए" चुना।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में नवसारी का मशहूर फल चीकू भी बिकता है।

प्रधानमंत्री ने बिना किसी का नाम लिए कहा, ''दिल्ली के नेता नवसारी के चीकू खाने के शौकीन हैं।

उन्होंने गुजरात में पिछली कांग्रेस सरकारों पर मछुआरों के कल्याण के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया "क्योंकि इसमें कोई 'मलाई' (भ्रष्ट धन) शामिल नहीं था"।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने मछुआरों के समग्र कल्याण और उत्थान के लिए सागर खेडू योजना शुरू की थी और किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ भी दिया था।

मोदी ने कहा, "हमने हाल ही में एक ड्रोन नीति पेश की है। इससे मछुआरों को भी लाभ होगा। वे समुद्र तट से पकड़ी गई मछलियों को आसपास के शहरों में ले जाने के लिए ड्रोन का उपयोग कर सकते हैं। इससे शहरों में ताजा मछली उपलब्ध होगी और इस तरह मछुआरों की आय में वृद्धि होगी।"
 

Share this story