Samachar Nama
×

Varanasi  निर्माणाधीन प्रोजेक्ट समय से पूरे हों

Bharatpur विधानसभा चुनाव 2023: बैठक में राजनीतिक दलों को दिया गया होम वोटिंग का मौका

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने कहा कि जो परियोजनाएं चल रही हैं, उन्हें समय पर और गुणवत्ता के साथ पूरा करें. उन्होंने कहा कि जो परियोजनाएं पूरी हो गई हैं, उन्हें हैंडओवर भी जल्द करें. भविष्य में निरीक्षण के दौरान हीलाहवाली मिलने पर कार्रवाई होगी.

विकास भवन सभागार में विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक में डीएम ने कहा कि निर्माणाधीन परियोजनाओं की गुणवत्ता की मॉनिटरिंग के लिए सम्बंधित विभाग नोडल अधिकारी नियुक्त करें. गोशालाओं में आवश्यक प्रबंधों की मॉनीटरिंग के लिए नोडल अधिकारी को नियमित जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि आईजीआरएस की शिकायतों का निस्तारण होने के बाद उसे बंद करने से पूर्व फीड बैक भी अवश्य लें.

अधिकारियों से कहा कि सभी कार्यालयों में समय से उपस्थित होकर जनसुनवाई करें. ग्राम पंचायतों में चौपाल शुरू करने का निर्देश दिया. इसके लिए विकासखंड स्तर पर अविलंब रोस्टर बनाने को कहा. यह भी कहा कि चौपालों में ज्यादा से ज्यादा योजनाओं से लाभार्थियों को जोड़ें. पौधरोपण के लिए लक्ष्य के सापेक्ष उपयुक्त स्थलों का चयन कर गड्ढा खुदाई की जाय.

शटडाउन लेकर पेड़ों की कटाई कराएं

वाराणसी. डीएम एस. राजलिंगम ने विकास भवन में बैठक के दौरान जनपद में निर्माणाधीन सड़कों के चौड़ीकरण में आ रहे पेड़ों को काटने के लिए पीडब्लूडी और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया. कहा कि इससे पूर्व बिजली विभाग से शटडाउन लेकर काम करें. सड़क के बीच में आ रहे बिजली पोल को भी हटाएं. धर्मस्थलों को सम्मानपूर्वक उपयुक्त स्थान पर शिफ्टिंग करें

 

 

वाराणसी न्यूज़ डेस्क

Share this story

Tags