Samachar Nama
×

दुनिया की बेस्ट सिटी में उदयपुर आया दूसरे नंबर पर, जयपुर का नम्बर जानकर चौंक जाएंगे

लेक सिटी उदयपुर ने एक बार फिर दुनिया में अपनी खूबसूरती का लोहा मनवाते हुए दुनिया के सबसे पसंदीदा स्थलों और बेहतरीन शहरों में अपनी जगह बना ली है। ट्रैवल एंड लीजर मैगजीन ने दुनिया के सबसे पसंदीदा ट्रैवल डेस्टिनेशन और बेहतरीन शहरों की एक लिस्ट जारी की है............
fds
उदयपुर न्यूज़ डेस्क !!! लेक सिटी उदयपुर ने एक बार फिर दुनिया में अपनी खूबसूरती का लोहा मनवाते हुए दुनिया के सबसे पसंदीदा स्थलों और बेहतरीन शहरों में अपनी जगह बना ली है। ट्रैवल एंड लीजर मैगजीन ने दुनिया के सबसे पसंदीदा ट्रैवल डेस्टिनेशन और बेहतरीन शहरों की एक लिस्ट जारी की है, जिसमें राजस्थान के उदयपुर को दुनिया के दूसरे सबसे पसंदीदा शहरों के तौर पर शामिल किया गया है।

सैन मिगुएल डी अलेंदे पहले स्थान पर रहे

ट्रैवल प्लस लीजर रीडर्स अवार्ड्स में दुनिया के शीर्ष 25 सबसे पसंदीदा शहरों की सूची दी गई है, जिसमें मेक्सिको का सैन मिगुएल डे ऑलंडे पहले नंबर पर, राजस्थान का उदयपुर दूसरे नंबर पर और जयपुर 21वें नंबर पर है। गौरतलब है कि इससे पहले वर्ष 2023 और 2021 में भी उदयपुर इस सूची में दूसरे स्थान पर रहा है।

एशिया के 15 पसंदीदा शहरों में उदयपुर विजेता

दुनिया के दूसरे सबसे अच्छे शहर के रूप में सूचीबद्ध उदयपुर के लिए एक पाठक ने लिखा कि यह शहर आने वाले कुछ समय के लिए भारत के बारे में आपकी समझ को समृद्ध करेगा। वहीं, एशिया के 2025 के 15 पसंदीदा शहरों की सूची में उदयपुर टॉप पर रहा है।

इस सूची में भारत के तीन शहर शामिल हैं

इस सूची में भारत के तीन शहर शामिल हैं, जिनमें उदयपुर के अलावा जयपुर 9वें और मुंबई 14वें स्थान पर है। इस सूची में उदयपुर को सर्वाधिक 91.75 अंक प्राप्त हुए।

Share this story

Tags