Samachar Nama
×

Udaipur उदयपुर में 1 लाख 88 हजार परीक्षार्थी देंगे सीईटी परीक्षा : 4, 5 व 11 फरवरी को दो पालियों में होगी परीक्षा
 

Udaipur उदयपुर में 1 लाख 88 हजार परीक्षार्थी देंगे सीईटी परीक्षा : 4, 5 व 11 फरवरी को दो पालियों में होगी परीक्षा

राजस्थान न्यूज डेस्क, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड अगले महीने 4, 5 और 11 फरवरी को 6 पालियों में पात्रता परीक्षा (सीनियर सेकेंडरी लेवल) का आयोजन करेगा। पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक होगी। पात्रता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 28 जनवरी तक जारी किए जाएंगे। उदयपुर जिले में कुल 1 लाख 88 हजार 928 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। तीन दिन में होने वाली इस परीक्षा के प्रत्येक दिन दोनों पालियों में करीब 62-62 हजार अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

परीक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन ने उड़नदस्ता का गठन कर पर्यवेक्षक की ड्यूटी लगा दी है। परीक्षा में मोबाइल, घड़ी, कैलकुलेटर, बैग व अन्य उपकरण ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। पिछली भर्ती परीक्षाओं में बड़ी संख्या में डमी अभ्यर्थियों के पकड़े जाने के कारण इस बार परीक्षा स्थल पर हर अभ्यर्थी की सख्ती से जांच की जाएगी. इस संबंध में प्रशासन ने सभी इंविजिलेटर और केंद्रीय अधीक्षकों को निर्देश जारी कर दिए हैं.

इन पदों के लिए होगी परीक्षा
बता दें, राजस्थान में पहली बार सीनियर सेकेंडरी स्तर के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी सीईटी होगा। ऐसे में उम्मीदवार सीईटी में शामिल नहीं होंगे। वह वनपाल, छात्रावास अधीक्षक, लिपिक ग्रेड-2, कनिष्ठ सहायक, जमादार ग्रेड-2 एवं सिपाही की भविष्य में होने वाली भर्ती में पात्र नहीं होगा।
उदयपुर न्यूज डेस्क!!!
 

Share this story