Samachar Nama
×

Thane डोंबिवली पश्चिम के नागरिक बजरी वाली सड़कों पर कर रहे यात्रा, लोक निर्माण विभाग नहीं ले रहा जिम्मेदारी

s

ठाणे न्यूज़ डेस्क ।। कल्याण डोंबिवली नगरपालिका सीमा के अंतर्गत डोंबिवली पश्चिम में पांच सड़कों को मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने चौड़ीकरण और सीमेंट कंक्रीट के लिए लोक निर्माण मंत्री रवींद्र चव्हाण के निर्माण विभाग को सौंप दिया है। हालांकि इन कार्यों के आदेश के दो महीने बीत चुके हैं, लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग के ठेकेदार ने डोंबिवली पश्चिम में इस वार्ड सीमा में तीन सड़कों पर काम शुरू नहीं किया है, जिससे नागरिकों को ग्रेवल सड़कों पर यात्रा करनी पड़ रही है।

नियम है कि 31 मई तक सड़कें अच्छी स्थिति में होनी चाहिए। डोंबिवली पश्चिम में सड़कों का बुरा हाल है. नागरिक नगर निगम अधिकारियों से सवाल कर रहे हैं कि आखिर नगर पालिका इन खराब सड़कों की मरम्मत क्यों नहीं करा रही है. इन सड़कों का कार्य कंक्रीटिंग के लिए लोक निर्माण विभाग को सौंपा गया है। नगर निगम अधिकारियों को डर है कि यदि इन सड़कों पर रखरखाव का खर्च आया और निर्माण विभाग ने कंक्रीटिंग का काम शुरू कर दिया तो नगर निगम का खर्च बर्बाद हो जायेगा.

नगर निगम के अधिकारी नियमित रूप से एमएमआरडीए, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर रहे हैं और अधिकारियों से डोंबिवली पश्चिम में अनिवार्य कंक्रीट कार्यों को पूरा करने का अनुरोध कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इन दोनों विभागों के अधिकारी नगर निगम अधिकारियों के निर्देशों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। लोक निर्माण विभाग मंत्री रवींद्र चव्हाण डोंबिवली में रहते हैं। हमारे शहर के नागरिकों को अपने विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों की अक्षमता के कारण गंदगी और गड्ढे वाली सड़कों पर चलना पड़ता है, इसलिए नागरिक मांग कर रहे हैं कि मंत्री चव्हाण आदेश दें कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों का काम समाप्त किया जाए और रूके हुए कार्यों को तुरंत शुरू किया जाए।

पिछले दो महीनों से, शिवसेना के पदाधिकारी डोंबिवली पश्चिम, बाला म्हात्रे नगर पालिका, सरकार में प्रस्तावित कंक्रीटीकरण कार्यों को लेने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रस्तावित सड़क कार्य
देवीचापाड़ा में तीन व्यस्त सड़कों गोपीनाथ चौक से लक्ष्मी नारायण कृपा बिल्डिंग से सर्कुलर रोड, श्रीधर म्हात्रे चौक, अनमोल नगरी से सर्कुलर रोड, रेलवे स्टेशन क्षेत्र से सुभाष रोड से कुंभारखानपाड़ा तक का काम लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार द्वारा किया जाएगा। दो माह पहले मई तक यह काम करने का आदेश दिया गया था. एन। एक। निर्माण कंपनी को दे दिया गया है। पुरानी डोंबिवली ठाकुरवाड़ी में कंक्रीट का काम प्रगति पर है। भावे हॉल के पास का काम पूरा हो चुका है.

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क ।।

Share this story

Tags