Samachar Nama
×

Thane शिंदे की गुवाहाटी के सीएम से मुलाकात: शिंदे समेत 50 विधायक फिर जाएंगे कामाख्या देवी का संकल्प लेने गुवाहाटी
 

Thane शिंदे की गुवाहाटी के सीएम से मुलाकात: शिंदे समेत 50 विधायक फिर जाएंगे कामाख्या देवी का संकल्प लेने गुवाहाटी

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे 50 विधायकों, 13 सांसदों के साथ 26 और 27 नवंबर को कामाख्या देवी के दर्शन करने गुवाहाटी जाएंगे. शिंदे गुट के सूत्रों ने जानकारी दी है कि शिवसेना में बगावत के बाद शिंदे ने कामाख्या देवी को प्रणाम किया था.

यात्रा के दौरान शिंदे गुवाहाटी के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और पुलिस आयुक्त से मुलाकात करेंगे। जून के महीने में शिंदे असम के लोगों से मिलेंगे जिन्होंने राज्य में राजनीतिक कार्यक्रमों के दौरान उनकी मदद की। बताया जा रहा है कि इस दौरे के दौरान शिंदे द्वारा कामाख्या देवी के मंदिर में विशेष पूजा की योजना बनाई गई है. सवाल उठाया जा रहा है कि क्या यह दौरा विधायकों को आपस में जोड़ने के लिए है या रुके हुए मंत्रिमंडल विस्तार को मंजूरी देने के लिए है।

असम की राजधानी दिसपुर के पास एक बार फिर शाहजीबापू की चर्चा है और वहां से 8 किमी की दूरी पर नीलांचन पर्वतीय क्षेत्र में कामाख्या देवी का मंदिर है। संगोला विधायक शाहजीबापू पाटिल का यहां की प्राकृतिक सुंदरता के बारे में संवाद "वह क्या झाड़ी है, वह पहाड़ी क्या है और वह पहाड़ी क्या है ..." बहुत लोकप्रिय हुई। अब उनसे फिर से विधायकों की चर्चा हो रही है।

मनोकामना पूर्ति के रूप में कामाख्या देवी की कथा: कामाख्या देवी को तांत्रिक-मंत्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण देवी माना जाता है। कामाख्या को भगवान शंकर की दुल्हन के रूप में पूजा जाता है। भक्तों का मानना है कि देवी कामाख्या मुक्ति प्रदान करती हैं और सभी इच्छाओं को पूरा करती हैं। भक्तों का मानना है कि मंदिर परिसर में एक भक्त द्वारा व्यक्त की गई कोई भी इच्छा पूरी होती है। इसलिए देवी पूरे देश में मनोकामना पूर्ति करने वाली देवी के रूप में विख्यात हैं।

शिंदे की गुवाहाटी के मुख्यमंत्री से मुलाकात इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा के साथ बैठक की. बताया जा रहा है कि यह बैठक पर्यटन विकास को लेकर है। बताया जा रहा है कि यात्रा के दौरान दोनों राज्यों में पर्यटन को लेकर कुछ एमओयू साइन किए जाएंगे.
ठाणे  न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story