Samachar Nama
×

Siwan  से विदेशों तक सामान निर्यात में रेलवे बनी मददगार, मालगोदाम से कई वर्षों बाद मालगाड़ी सामान की खेप लेकर दूसरे राज्यों में निर्यात के लिए निकलेगी
 

Siwan  से विदेशों तक सामान निर्यात में रेलवे बनी मददगार, मालगोदाम से कई वर्षों बाद मालगाड़ी सामान की खेप लेकर दूसरे राज्यों में निर्यात के लिए निकलेगी


बिहार न्यूज़ डेस्क स्थानीय जंक्शन के मालगोदाम से कई वर्षों बाद मालगाड़ी सामान की खेप लेकर दूसरे राज्यों में निर्यात के लिए निकलेगी. यह जिले सहित स्थानीय रेलवे के लिए गौरवान्वित करने का पल होगा. स्थानीय मालगोदाम पर खड़ी मालगाड़ी के बैगनों में चीनी की खेप मजदूर भरने में जुटे रहे.
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, रेलगाड़ी के कुल 42 बैगनों में चीनी की भरायी की जाएगी. इसका कुल वजन 02 हजार 664 टन चीनी का निर्यात किया जा रहा है. इससे रेलवे को 60 लाख 48 हजार 387 रुपये का आय होगा. मिली जानकारी के अनुसार यह पहला मौका होगा जब सीवान रेलवे माल गोदाम से किसी वस्तु का विदेश निर्यात के लिए भेजा जाएगा.

इंग्लैंड व अरब देशों में चीनी की होगी सप्लाई बताया गया कि सिघवलिया चीनी मिल से सीधे गुजरात के कांडला पोर्ट के लिए मालगाड़ी के माध्यम से चीनी की खेप भेजा जाएगा. जिसके बाद समुद्र मार्ग से इसे इंग्लैंड व अरब देशों में सप्लाई के लिए भेजा जाएगा. बताया गया कि पहले सिघवलिया चीनी मिल की चीनी लोकल में ही खपत कर दी जाती थी. लेकिन इधर सरकार की मदद से इसे विदेशों तक पहुंचाया जा रहा है.
क्या कहते हैं डीसीआई
डीसीआई विशाल कुमार सिंह ने बताया कि करीब आठ वर्ष से स्थानीय रेल माल गोदाम से किसी वस्तु का निर्यात नहीं किया गया है. इतने दिनों बाद पहला मौका आया है जब सीधे सीवान से इंग्लैंड व अरब देशों के लिए खाद्य सामग्री सप्लाई की जा रही है. रेलवे चीनी की खेप को मालगाड़ी के माध्यम से कांडला पोर्ट तक पहुंचाएगी.


सिवान न्यूज़ डेस्क

Share this story