Samachar Nama
×

Samba आपराधिक ट्रैकिंग का लाभ उठाने के लिए जेकेपी टेलीकॉम विंग का उपयोग किया जा रहा है: डीजीपी
 

Samba आपराधिक ट्रैकिंग का लाभ उठाने के लिए जेकेपी टेलीकॉम विंग का उपयोग किया जा रहा है: डीजीपी

जम्मू कश्मीर न्यूज़ डेस्क, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी आरआर स्वैन ने सोमवार को निर्देश दिया कि पुलिस बल की टेलीकॉम विंग को नया रूप दिया जाए और बेहतर पुलिस व्यवस्था के लिए अपराध और आपराधिक ट्रैकिंग नेटवर्क और सिस्टम (सीसीटीएनएस) का लाभ उठाने के लिए इसकी सेवाओं का उपयोग किया जाए।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने डेटा और प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने पर जोर दिया।


पुलिस प्रमुख ने अपराध शाखा मुख्यालय, जोनल पुलिस मुख्यालय, रेंज डीआइजी उधमपुर-रियासी कार्यालय और एसएसपी ट्रैफिक (जम्मू) के कार्यालय का दौरा किया, उन्होंने कहा कि डीजीपी ने कहा कि अधिकारियों को विभिन्न राज्यों में पाठ्यक्रमों में भाग लेने के लिए नामांकित किया जाएगा ताकि यह देखा जा सके कि कैसे सीसीटीएनएस ने प्रगति की है और केंद्र शासित प्रदेश में किन सर्वोत्तम प्रथाओं का अनुकरण किया जा सकता है।

प्रवक्ता के अनुसार, स्वैन ने अधिकारियों से यह भी कहा कि "अंतिम व्यक्ति तक जिम्मेदारी तय करें, लेकिन कनिष्ठों को आवश्यक अधिकार और संसाधन भी दें, ईमानदार गलतियों को माफ करें लेकिन सुधार न करने वाले कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करें"।
साम्बा न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story