Samachar Nama
×

Samba अधिकारियों ने हंदवाड़ा स्कूल को अस्थायी ढांचे में स्थानांतरित किया
 

Samba अधिकारियों ने हंदवाड़ा स्कूल को अस्थायी ढांचे में स्थानांतरित किया


जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क, कुपवाड़ा के ज़चलदरा तहसील के एक दूरदराज के गांव दर्धाजी में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय की क्षतिग्रस्त इमारत के बारे में एक समाचार रिपोर्ट किए जाने के कुछ दिनों बाद , अधिकारियों ने रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए स्कूल को अस्थायी संरचनाओं में स्थानांतरित कर दिया।
एक अधिकारी ने बताया कि स्कूल परिसर में चार टेंट लगाए गए हैं जहां कक्षाएं सुचारू रूप से चल रही हैं.
स्थानीय लोगों ने तत्काल निवारण के लिए प्रशासन के प्रयासों की सराहना की है, हालांकि, उन्होंने अधिकारियों से स्कूल के लिए एक नए भवन के साथ युद्ध स्तर पर आने की अपील की है ताकि छात्रों के सामने आने वाली कठिनाइयों को समाप्त किया जा सके।
गांव के सरपंच फारूक अहमद ने कहा, “हम उपायुक्त कुपवाड़ा, दिओफड़े सागर दत्ताराय के आभारी हैं, जिन्होंने ग्रेटर कश्मीर में प्रकाशित रिपोर्ट के बाद गंभीर चिंता व्यक्त की और संबंधित अधिकारियों को छात्रों के लिए एक अस्थायी व्यवस्था के साथ आने का निर्देश दिया।” चीची ने ग्रेटर कश्मीर को बताया ।
इससे पहले, दोनों इमारतों की जीर्ण-शीर्ण स्थिति की सूचना दी थी, जिसमें बड़ी दरारें आ गई थीं और यहां तैनात 150 छात्रों और शिक्षकों के लिए खतरा पैदा हो गया था।
इमारत में 2014 में दरारें आ गई थीं, लेकिन संबंधित विभाग कुछ भी नहीं कर रहा था, जिसके कारण छात्रों को अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए मजबूर होना पड़ा।
हालांकि, स्कूल में शौचालय की सुविधा नहीं होने के कारण विशेष रूप से छात्रों और छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

साम्बा न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story