Samachar Nama
×

Samba दक्षिण कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की संख्या पहले जितनी कम: डीजीपी दिलबाग सिंह
 

Samba दक्षिण कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की संख्या पहले जितनी कम: डीजीपी दिलबाग सिंह

जम्मू एंड कश्मीर न्यूज़ डेस्क, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि दक्षिण कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों की संख्या उतनी ही कम है जितनी पहले कभी नहीं थी, जबकि पूरे केंद्र शासित प्रदेश में विदेशियों और स्थानीय लोगों की संख्या दो अंकों तक सीमित है। केवल।
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सेना के अधिकारियों के साथ दक्षिणी जिलों कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, डीजीपी ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा स्थिति में काफी सुधार हुआ है और अपराध से संबंधित घटनाओं में भी उल्लेखनीय गिरावट आई है। उन्होंने कहा, 'जहां तक दक्षिण कश्मीर में सक्रिय उग्रवादियों की संख्या का सवाल है, यह उतना ही कम है जितना पहले कभी नहीं था। दक्षिण कश्मीर में कहीं से भी लोगों द्वारा सुरक्षा बलों के आचरण की कोई शिकायत नहीं है। गैर-स्थानीय लोगों और अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की हत्या के बारे में उन्होंने कहा कि ये कृत्य बेहद निंदनीय और प्रकृति में बर्बर हैं। उन्होंने कहा, "निर्दोष हत्याओं में शामिल लोग विभिन्न मुठभेड़ों में मारे गए।"

डीजीपी ने कहा कि समाज को सामूहिक रूप से इन घटनाओं के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। “इन कृत्यों की निंदा की गई है, लेकिन अधिक निंदा की आवश्यकता है क्योंकि हम चुप नहीं रह सकते। अगर कोई गैर-स्थानीय अपनी आजीविका कमाने के लिए यहां आता है, तो उनकी रक्षा करना और उन्हें एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करना हमारी जिम्मेदारी है, ”उन्होंने कहा।
डीजीपी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विदेशियों के साथ-साथ स्थानीय आतंकवादियों की संख्या दो अंकों में ला दी गई है। उन्होंने कहा, "यह पहली बार है कि कुल सक्रिय आतंकवादियों की संख्या को दो अंकों में लाया गया है," उन्होंने कहा और सफलता के लिए विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के बीच तालमेल का श्रेय दिया।

साम्बा न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story