Samachar Nama
×

Rishikesh दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर नहर में मिला दर्जी का सड़ा गला शव मिला, दो जून से था लापता, हत्या की आशंका

vv

ऋषिकेश न्यूज़ डेस्क !! कोतवाली क्षेत्र में दिल्ली-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे जैन गेट के पास नहर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में एक दर्जी का क्षत-विक्षत शव मिला। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी में भेज दिया. मृतक के छोटे भाई ने उसकी हत्या की आशंका जताई है. सोमवार सुबह कुछ स्थानीय किसान जैन दरवाजा के अंदर नहर के पास से गुजर रहे थे। उसने नजदीक जाकर देखा तो नहर से बहुत तेज गंध आ रही थी। नहर के अंदर एक सड़ी हुई लाश पड़ी थी. किसानों ने इसकी सूचना स्थानीय पार्षद पम्मी देवी को दी.

पम्मी देवी के निर्देश पर हरबर्टपुर चौकी प्रभारी कवींद्र राणा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। कुछ ही देर में थाना प्रभारी राजेश साह व वरीय उपनिरीक्षक संजीत कुमार भी मौके पर पहुंच गये. कोतवाली प्रभारी राजेश साह ने बताया कि मृतक की पहचान दिनेश (40) पुत्र रतनलाल निवासी बंसीपुर, हरबर्टपुर के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि मृतक कभी-कभी दूसरे दर्जी की दुकानों में कपड़े सिलने का काम करता था।

थाना प्रभारी ने बताया कि स्थानीय पार्षद ने भी मौखिक रूप से मृतक के लापता होने की सूचना दी थी. मृतक के छोटे भाई आशु कुमार व मौसी के बेटे ने उसकी हत्या की आशंका जतायी है. थाना प्रभारी ने बताया कि शव पांच-छह वर्ष पुराना प्रतीत हो रहा है. मृतक के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले। उन्होंने कहा कि घटना की जांच दुर्घटना और हत्या दोनों पहलुओं से की जा रही है.

2 जुलाई को दिनेश रात का खाना छोड़कर घर से चला गया।
करीब 10 साल पहले मृतक की पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी. तब से वह घर पर अकेले रहते थे। मृतक का एक भाई व दो बहनें हैं। सबकी शादी हो चुकी है. थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक का छोटा भाई ऑटो चलाता है और उसके घर के पास ही रहता है. छोटे भाई का परिवार उसे खाना देता था. परिजनों व पड़ोसियों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक करीब एक सप्ताह से अक्सर घर से गायब रहता था. 2 जुलाई को दिनेश रात का खाना छोड़कर नशे में घर से निकल गया। तब से वापस नहीं लौटा.

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क !!

Share this story

Tags