Samachar Nama
×

Rishikesh  में सड़कों के गड्ढे बढ़ा रहे मुश्किलें,समस्या संज्ञान में होने के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने
 

Rishikesh  में सड़कों के गड्ढे बढ़ा रहे मुश्किलें,समस्या संज्ञान में होने के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, तीर्थनगरी ऋषिकेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सड़कों को गड्ढामुक्त करने की घोषणा पर अमल नहीं हो रहा है. शहर में हरिद्वार बाईपास, तहसील चौक समेत आधा दर्जन से अधिक सड़कें खराब है. समस्या संज्ञान में होने के बाद भी जिम्मेदार अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं.

चारधाम यात्रा के प्रवेशद्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश में यात्राकाल, मुख्य स्नान पर्व और वीकेंड के दौरान हरिद्वार-ऋषिकेश हाईवे पर पर्यटक वाहनों का दबाव बढ़ने से ट्रैफिक व्यवस्था लड़खड़ा जाती है. ट्रैफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पुलिस प्रशासन श्यामपुर पुलिस चौकी तिराहा से पर्यटक वाहनों का रूट हरिद्वार बाईपास से कर देता है. यानी कि भीड़ बढ़ने पर हरिद्वार बाईपास मार्ग का महत्व बढ़ जाता है. हैरत की बात यह कि शहर के ट्रैफिक को सुचारु बनाए रखने के लिहाज से महत्वपूर्ण बाईपास मार्ग बदहाल स्थिति में है. खासकर सबसे व्यस्ततम तहसील चौक पर गड्ढे हादसे का सबब बनते हैं. कई बार दुपहिया सवार गड्ढों की चपेट में आकर चोटिल होते हैं. इसी तरह बदरीनाथ हाईवे पर ब्रह्मपुरी, तपोवन, पुराना एआरटीओ के पास सड़क के बीच बने गड्ढे खतरा बने हुए हैं. यह हाल तब है जब सीएम धामी सड़कों को गड्ढामुक्त करने की घोषणा कर चुके हैं. लेकिन विभाग घोषणा की अनदेखी कर रहे हैं.
हरिद्वार बाईपास मार्ग स्थित तहसील चौक पर बने गड्ढों का कुछ समय पहले पैचवर्क कराया गया था. भारी वाहनों के दबाव के चलते फिर से सड़क खराब हो गई होगी. जल्द मरम्मत करा दी जाएगी. जबकि बदरीनाथ हाईवे पर एनएच डिविजन क्षतिग्रस्त सड़क पर पैचवर्क करने की तैयारी में है.
- धीरेंद्र कुमार, ईई लोनिवि, ऋषिकेश

ऋषिकेश न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story