Samachar Nama
×

Ranchi झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग एक्टिव हो चुका, भारत निर्वाचन आयोग की बैठक में मिले संकेत
 

vv

रांची न्यूज डेस्क।। मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी में द्वादश ज्योतिर्लिंग के पंडा को आमंत्रित किया गया है. देवघर से दो पुजारी भी बुलाये गये थे. पंडित लंबोदर परिहस्त एवं डाॅ. अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट को आशीर्वाद देने के लिए पंकज झा 10 जुलाई को मुंबई पहुंचे।

अंबानी परिवार ने देवघर के पंडों का किया भव्य स्वागत
देवघर के पंडा पंडित लंबोदर परिहस्त और डाॅ. जब अनंत अंबानी और राधिका की शादी में शामिल होने के लिए पंकज झा मुंबई पहुंचे तो अंबानी परिवार ने दोनों विद्वानों का भव्य स्वागत किया।

देवघर के पंडों ने अंबानी परिवार को आशीर्वाद दिया
देवघर से आए पंडित लंबोदर और डॉ. पंकज झा ने अंबानी परिवार को आशीर्वाद दिया। दोनों विद्वानों ने स्वस्ति वाचन कर शिव शक्ति की आराधना की। इसके बाद अंबानी परिवार को देवघर का प्रसिद्ध पड़ाव प्रसाद के रूप में दिया गया.

देवघर बाबा मंदिर आएंगे मुकेश अंबानी
मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्य जल्द ही देवघर बाबा मंदिर पहुंचेंगे. अनंत अंबानी की शादी में शामिल होने आये पंडित लंबोदर और डॉ. पंकज झा ने अंबानी परिवार को देवघर आने का निमंत्रण दिया. जिस पर अंबानी परिवार ने अपनी सहमति दे दी है.

धोनी को भी देवघर आने का निमंत्रण मिला
अंबानी परिवार के कार्यक्रम में शामिल होने मुंबई पहुंचे देवघर के पंडित लंबोदर और डाॅ. पंकज झा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भी मुलाकात की. इस बीच उन्होंने धोनी को देवघर का प्रसाद भी खिलाया और बाबा के मंदिर में आने का निमंत्रण दिया. पंडित लंबोदर ने धोनी से कहा, आप झारखंड से हैं और अभी तक बाबा के मंदिर नहीं पहुंचे हैं, इस पर कैप्टन कूल ने कहा, वह जल्द ही बाबा नगरी जाएंगे. देवघर के पंडों ने बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर से भी मुलाकात की और उन्हें आशीर्वाद दिया.

पंडित लंबोदर परिहस्त एवं डाॅ. कौन हैं पंकज झा?
पंडित लंबोदर परिहस्त एवं डाॅ. पंकज झा देवघर के जाने-माने विद्वान हैं. लंबोदर परिहस्थ संस्कृत के महान विद्वान हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी जब देवघर बाबा मंदिर पहुंचे तो परिहस्त में पूजा-अर्चना की गयी. जब भी कोई बड़ा राजनेता या स्टार देवघर बाबा के मंदिर पहुंचता है तो पंडित लंबोदर ही पूजा कराते हैं. डॉ। पंकज झा राजस्थान विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं।

झारखंड न्यूज डेस्क।।

Share this story

Tags