×

Ranchi शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के व्याख्याताओं की बैठक

Ranchi शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के व्याख्याताओं की बैठक

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क झारखंड के अंतर्गत संचालित शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में कार्यरत व्याख्याताओं ने रविवार को यहां गिरिडीह के बगोदर क्षेत्र के हरिहरधाम मंदिर परिसर में बैठक की.

बैठक की अध्यक्षता प्रोफेसर ओम प्रकाश राय ने की।

वहीं बैठक में प्रदेश के प्राध्यापकों के विकास व समस्याओं के विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई और प्रतिभागियों ने कई सुविधाओं की भी मांग की.

सर्वसम्मति से संस्था के पदाधिकारियों एवं सदस्यों का चुनाव किया गया। संगठन का नाम सर्वसम्मति से 'ऑल झारखंड टीचर एजुकेटर्स एसोसिएशन' रखा गया।

 बैठक में राज्य सरकार के निदेशक के निर्देशानुसार शिक्षकों का वेतन निर्धारण, प्रदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों में शिक्षाशास्त्र को शोध विषय के रूप में विस्तारित करने, विश्व विद्यालय सिंडिकेट में शिक्षकों की भागीदारी देने, 50 करने के लिए आहार की नियुक्ति में शिक्षकों के लिए % आरक्षण पर चर्चा की गई। उन्होंने क्षेत्रीय भाषाओं के विषय को बीएड पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग की। बैठक में प्रदेश के सभी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों के शिक्षकों ने भाग लिया।

 शिक्षकों में तनुजा गुप्ता, ओम प्रकाश रॉय, अजय कुमार गुप्ता, अजीत कुमार, संजीव कुमार सिंह, कौशल राज, सुनील कुमार वर्मा, विनोद कुमार सुमन, जितेंद्र झा, शमा परवीन, सीमा कुमारी, पवन कुमार, अंशुल अकड़ा, गुलजार हुसैन शामिल थे। प्रकाश कुमार, शिव कुमार राणा, निर्मला कुमारी, राजेश्वर साहू, राजेश रविदास, अल्फ्रेड मरांडी, वीरेंद्र चौरसिया, अमित कुमार, राजकिशोर कुमार, ओंकार नाथ शर्मा, शनि देव कुमार, पंकज कुमार, सुबोध कुमार, गौतम गुप्ता, प्रकाश वर्धन, नीरज त्रिपाठी दिनेश लकड़ा, राणा चेतन प्रताप, प्रवीण कुमार, संतोष कुमार आदि ने भाग लिया।
रांची न्यूज़ डेस्क

Share this story