×

Ranchi प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने 3 नए मेड कॉलेजों के संचालन को लेकर सरकार पर निशाना साधा

Ranchi प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने 3 नए मेड कॉलेजों के संचालन को लेकर सरकार पर निशाना साधा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने डाल्टनगंज, दुमका और हजारीबाग में राज्य के तीन नए मेडिकल कॉलेजों को संभालने में पूरी तरह विफल रहने के लिए मौजूदा सरकार पर कटाक्ष किया है। दीपक प्रकाश ने कहा कि इस सरकार को इन मेडिकल कॉलेजों के ठीक से काम करने की कोई परवाह, चिंता और रुचि नहीं है।

उन्होंने कहा, 'इस सरकार का एक ही एजेंडा है और वह यह है कि ट्रांसफर, पोस्टिंग, खदानों, स्टोन चिप्स से पैसे कैसे निकाले जाते हैं। राज्य भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस सरकार के लिए तबादला-पोस्टिंग एक उद्योग है।

उन्होंने कहा कि ये कॉलेज इस सरकार की प्राथमिकता में नहीं हैं।

सरकार। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष यह टिप्पणी उस व्यापक आशंका के बाद कर रहे थे कि राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग वर्तमान सत्र 2021-22 में झारखंड के इन तीन नए मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश की अनुमति को अस्वीकार कर सकता है।

डाल्टनगंज के पोखराहा में मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ शैलेंद्र कुमार ने आज इस संवाददाता को बताया कि आज तक हमें राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग से 'कोई प्रवेश पत्र' नहीं मिला है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह भी हर तरफ से सुन रहे हैं कि नए मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश सत्र 2021-22 के लिए पिछले सत्र 2020-21 की तरह फिर से अधर में लटक जाएगा।   दीपक प्रकाश ने कहा कि इस सरकार के मंत्री सरकारी स्कूलों को पब्लिक स्कूलों की तुलना में खराब सुसज्जित, गरीब और कुप्रबंधित बताते हैं, लेकिन इस वरिष्ठ मंत्री को सरकारी स्कूलों के लिए अच्छा नहीं करने का कोई दोष नहीं है।

उन्होंने कहा कि सरकारी स्वास्थ्य क्षेत्र डूब रहा है जबकि स्वास्थ्य क्षेत्र में निजी खिलाड़ी अपना दिन बिता रहे हैं।

Share this story