Samachar Nama
×

Ranchi प्रदेश में मनरेगा कर्मियों के मानदेय में 15 दिनों के अंदर होगी वृद्धि

s

रांची न्यूज डेस्क।। ग्रामीण विकास सचिव के श्रीनिवासन ने मनरेगा कर्मियों को ग्रेड पे सुनिश्चित करने और 60 साल की सेवा और बीमा जैसे मुद्दों पर सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया. झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ की राज्य कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल मनरेगा आयुक्त से फोन पर बातचीत के लिए ग्रामीण विकास विभाग पहुंचा.

संघ के अनुसार सचिव ने उन्हें आश्वासन दिया कि मणिपुर की तरह ग्रेड पे की फाइल तत्काल तैयार करने का निर्देश दिया गया है. आंगनवाड़ी सेविका और पारा शिक्षकों की तरह आवासीय नौकरियों का प्रावधान करने के लिए फाइल बढ़ाने को कहा गया है.

15 दिन में बढ़ा दिया जाएगा मानदेय
सोमवार को संघ के सदस्य मनरेगा आयुक्त के पास पहुंचे और अपनी लंबित मांगों को लेकर उनसे बातचीत की. चर्चा के बाद मनरेगा आयुक्त एवं ग्रामीण विकास सचिव के. श्रीनिवासन के कमरे तक पहुंचे. सचिव ने कहा कि ग्रेड पे के भुगतान में देरी हो सकती है, इसलिए तत्काल राहत देने के लिए 15 दिन के अंदर मानदेय बढ़ाया जायेगा और फिर ग्रेड पे की फाइल भी बढ़ायी जायेगी.

बैठक में ये अधिकारी मौजूद रहे
यूनियन के केंद्रीय अध्यक्ष विक्रांत ज्योति, संयुक्त सचिव सुशील कुमार पांडे, उपाध्यक्ष महेश सोरेन और राज्य सचिव डॉ. राजेश दास ने बैठक की। वार्ता के दौरान प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी सागर कुमार, अभियंता संवर्ग त्रिभुवन महतो, कंप्यूटर सहायक संतोष कुमार महतो, लेखा सहायक चतुर्भुज कुमार, शाहिद, संतोष मिर्धा, महेश सोरेन एवं सभी विंग के मनरेगा कर्मी उपस्थित थे।

झारखंड न्यूज डेस्क।।

Share this story

Tags