Samachar Nama
×

Ranchi राहुल को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पारित
 

Ranchi राहुल को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पारित


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क,  राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए झारखंड कांग्रेस ने प्रस्ताव पारित कर दिया है. कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि सम्मेलन में  पार्टी के प्रभारी अविनाश पांडेय ने इस प्रस्ताव को रखा, जिसे सर्वसम्मति से पारित करा लिया गया. पार्टी के नेताओं ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने पर अपनी सहमति जतायी.
वहीं, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष जैसे पदाधिकारियों सहित कार्यकारिणी सदस्यों, प्रदेश चुनाव समिति और राज्य के एआईसीसी सदस्यों को नामित करने के लिए प्रस्ताव रखा, जिसका कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने समर्थन किया और इसे पारित करा लिया गया. कांग्रेस के नवनियुक्ति प्रतिनिधियों को शपथ भी दिलाई गई. सम्मेलन में कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि कांग्रेस मिशन 2024 में जुटी हुई है. इसमें हमारा मुकाबला चुनावी मशीन है. ऐसे में हमें चुनौती का सामना करने के लिए मजबूत होना होगा. भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से इस चुनौती का संकल्प ले रहे हैं. राज्य के अध्यक्ष, मंत्री, विधायक, पदाधिकारी से लेकर प्रदेश प्रतिनिधि एक-एक प्रखंड के पालक की जिम्मेवारी लेंगे. बूथ स्तर पर सदस्यता अभियान जारी रहेगा. 25 सितंबर से 30 नवंबर तक इसकी मॉनिटरिंग होगी, जिसमें सभी को एक-एक हजार सदस्य बनाने होंगे.
प्रखंड के पालक अध्यक्ष के साथ मिलकर 22 सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन 10 अक्तूबर से पहले करेंगे. इसके बाद 25 अक्तूबर तक 20 सदस्यीय मंडल कार्यकारिणी और 10 दिसंबर तक 18 सदस्यीय ग्राम पंचायत कमेटी का गठन होगा. इसके बाद बूथ स्तर पर 10-10 लोगों की कमेटी बनेगी.
उन्होंने कहा कि जो क्षेत्र कांग्रेस का नहीं भी है, वहां भी इसे सुनिश्चित किया जाएगा. कांग्रेस को मिशन 2024 के लिए 2023 तक ही बड़ी मशीन तैयार करनी है.
मंत्रियों के पास इतनी उपलब्धि कि नहीं दे रहे रिपोर्ट
- प्रभारी अविनाश पांडेय ने कांग्रेस कोटे के मंत्रियों पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि मंत्रियों से उनके विभाग की उपलब्धियों की रिपोर्ट मांगी थी, ताकि उसका प्रचार-प्रसार हो सके. बावजूद इसके मंत्रियों के विभागों ने इतनी ज्यादा उपलब्धि हासिल की है कि वे रिपोर्ट नहीं दे पाए हैं. उनसे प्रार्थना है कि रिपोर्ट दे दें.
चुनावी मशीन से है हमारा संघर्ष उदित राज
झारखंड में भारत जोड़ो यात्रा के प्रभारी उदित राज ने कहा कि 2024 में कांग्रेस का मुकाबला चुनावी मशीन भाजपा से है. इसी लक्ष्य को लेकर राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा चल रही है. इसे मिल रहे जन समर्थन ने यह बता दिया है कि कांग्रेस ही जनता के मुद्दों के लिए लड़ रही है. महंगाई, बेरोजगारी, ध्रुवीकरण के खिलाफ लड़ रही है. झारखंड में भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम पांचों प्रमंडल के सभी जिलों में कैसे आयोजित होगा, इसकी पावर प्वाइंट के जरिए कार्यक्रम के प्रदेश संयोजक सुबोधकांत सहाय ने जानकारी दी.
जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आलम
कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने संगठन सशक्तिकरण अभियान के लिए जुट जाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है. जरूरत है बस ईमानदार प्रयास की. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि प्रदेश प्रभारी के नेतृत्व में केंद्र के निर्देश का पालन किया जा रहा है. भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को सभी के सहयोग से सफल बनाना है.
सम्मेलन में ये थे मौजूद
प्रकाश जोशी, जितेंद्र कसाना, भावेश चौधरी, कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, जलेश्वर महतो, शहजादा अनवर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, कृषि मंत्री बादल, सांसद धीरज प्रसाद साहू, प्रदीप बालमुचू, सुखदेव भगत, विधायक प्रदीप यादव, उमाशंकर अकेला, रामचंद्र सिंह, कुमार जयमंगल, भूषण बाड़ा, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा, फुरकान अंसारी, ददई दूबे, केएन त्रिपाठी, केशव महतो कमलेश, मानस सिन्हा, संजय लाल पासवान, अशोक चौधरी, भीम कुमार, रमा खलखो, सुल्तान अहमद खान, राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा, डॉ एम तौसिफ, आभा सिन्हा, राकेश किरण, मंजू कुमारी, सतीश पॉल मुंजनी, ईश्वर आनंद, कुमार राजा समेत अन्य मौजूद थे.

राँची न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story