Samachar Nama
×

Ranchi 10वीं-12वीं पूरक परीक्षा की डेटशीट जारी
 

Ranchi 10वीं-12वीं पूरक परीक्षा की डेटशीट जारी

झारखण्ड न्यूज़ डेस्क, सीबीएसई ने 10वीं-12वीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। 10वीं की पूरक परीक्षा 23 से 29 अगस्त तक होगी। वहीं, 12वीं की परीक्षा 23 को आयोजित की गई है। दोनों कक्षाओं की परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से शुरू होगी। परीक्षा टर्म 2 के पैटर्न और टर्म 2 के सिलेबस पर आधारित होगी। परीक्षा से पहले प्रश्नों को पढ़ने के लिए अतिरिक्त 15 मिनट का समय दिया जाएगा।

वहीं, कोविड नियमों के साथ परीक्षा होगी। बता दें कि कोविड को देखते हुए इस बार बोर्ड परीक्षा दो टर्म में आयोजित की गई थी। सीबीएसई सीटी समन्वयक राम सिंह ने बताया कि कंपार्टमेंटल परीक्षा टर्म टू के सिलेबस पर ही होगी. जिन छात्रों का परिणाम खराब है और जो सुधार करना चाहते हैं, वे टर्म टू सिलेबस के आधार पर तैयारी करते हैं। चूंकि अब एक विषय की परीक्षा देनी है, इसलिए सभी विषयों का कोई दबाव नहीं होगा। विद्यार्थियों को अच्छे अंक प्राप्त हो सकते हैं।

23 अगस्त को गणित, संस्कृत और गृह विज्ञान की परीक्षा 24 अगस्त को, कंप्यूटर एप्लीकेशन और अंग्रेजी भाषा और साहित्य की 25 अगस्त को, विज्ञान की 26 अगस्त को, सामाजिक विज्ञान की 27 अगस्त को, हिंदी की 29 अगस्त को परीक्षा होगी. वहीं, 12वीं की परीक्षा 23 अगस्त को होगी। 

राँची न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story