Samachar Nama
×

Raipur छत्‍तीसगढ़ में पांच दिन झमाझम बारिश के आसार

s

रायपुर न्यूज डेस्क।। छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. इन पांच दिनों के दौरान राज्य में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने 11 से 15 जुलाई तक राज्य भर में बारिश की गतिविधियां बढ़ने और कुछ इलाकों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

इससे पहले बारिश थमते ही मंगलवार शाम से बढ़ रही उमस से राहत मिल गई। रायपुर में करीब ढाई घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश से मुख्य सड़कों तक गंदा पानी पहुंच गया। मुख्य सड़कों के अलावा गलियों में भी पानी भर गया। तेज बारिश से लोगों को उमस से राहत मिली और माहौल भी खुशनुमा हो गया. रायपुर समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश हुई।

आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की उम्मीद है
मौसम विभाग का कहना है कि 11 से 15 जुलाई तक पूरे राज्य में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी और कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. मालूम हो कि राज्य में अब तक सामान्य से 28 फीसदी कम बारिश हुई है. जिसके कारण जलस्रोतों की स्थिति सूखे से जूझती रहती है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की संभावना है.

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने कहा कि मानसून ट्रफ जैसलमेर, भीलवाड़ा, रायसेन, राजनांदगांव, पुरी के ऊपर 1.5 किमी की ऊंचाई तक फैली हुई है और फिर दक्षिण-पूर्व की ओर मध्य बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है। इसके प्रभाव से बुधवार को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

प्रदेश में रायपुर सबसे गर्म है, यहां अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री तक पहुंच गया है।
रायपुर में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह सामान्य से 3.5 डिग्री अधिक रहा। पूरे प्रदेश में रायपुर सबसे गर्म रहा. न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से 0.5 डिग्री अधिक था. बुधवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।

इन इलाकों में बारिश हुई
ओरछा में 6 सेमी, बास्तानार-गीदम में 5 सेमी, नेहरपुर-नगरी में 4 सेमी, अर्जुन्दा-चारामा-पखंजूर में 3 सेमी वर्षा हुई। इन इलाकों के साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश हुई.

छत्तिसगढ न्यूज डेस्क।।   

Share this story

Tags